ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशयात्रियों के लिए सुरक्षा सख्त : ट्रैक की जाएगी अमरनाथ यात्रा पर जाने वाली हर गाड़ी

यात्रियों के लिए सुरक्षा सख्त : ट्रैक की जाएगी अमरनाथ यात्रा पर जाने वाली हर गाड़ी

अगले हफ्ते शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा से जुड़ी गाड़ियों में इस बार पुख्ता सुरक्षा के लिहाज से ट्रैकिंग चिप लगाई जाएगी। जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक एस डी सिंह जामवाल ने को बताया कि पंजाब की...

यात्रियों के लिए सुरक्षा सख्त : ट्रैक की जाएगी अमरनाथ यात्रा पर जाने वाली हर गाड़ी
नई दिल्ली। एजेंसीFri, 22 Jun 2018 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

अगले हफ्ते शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा से जुड़ी गाड़ियों में इस बार पुख्ता सुरक्षा के लिहाज से ट्रैकिंग चिप लगाई जाएगी। जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक एस डी सिंह जामवाल ने को बताया कि पंजाब की सीमा से जम्मू कश्मीर के प्रवेश बिंदु लखनपुर में विशेष काउंटर बनाए जाएंगे। अमरनाथ तीर्थयात्रियों को ले जाने वाले सभी वाहनों की आवाजाही पर नजर रखने के लिए उनमें ट्रैकिंग चिप लगाए जाएंगे। 

हिमालय पर 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा के लिए 60 दिवसीय यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है। तीर्थयात्रियों का पहला जत्था 27 जून को भगवती नगर आधार शिविर से रवाना होगा। जामवाल ने कहा कि गांदेरबल के बालटाल और अनंतनाग के पहलगाम आधार शिविरों के लिये रवाना होने के बाद गाड़ियों पर नजर रखने के लिए ऐसी तकनीक का पहली बार इस्तेमाल किया जा रहा है। ये दो रास्ते पवित्र गुफा तक तीर्थयात्रियों को लेकर जाते हैं जहां बाबा बफार्नी विराजमान हैं। 

उन्होंने कहा कि पूर्व की तरह ही तीर्थयात्री काफिले में यहां आधार शिविर से रवाना होंगे और ट्रैकिंग चिप के जरिये हम यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई वाहन पीछे न छूट जाए या रास्ता न भटक जाए। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि इस साल यात्रा के लिये सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं और श्रद्धालु बिना किसी डर के यात्रा करें। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सेना, पुलिस, अर्धसैनिक बलों और राज्य केंद्रीय खुफिया एजेंसियों समेत सभी सुरक्षा एजेंसियां साथ मिलकर काम कर रही हैं। जामवाल ने कहा कि हम किसी भी स्थिति ने निपटने के लिये तैयार हैं। 

 

OPEC देशों का राहत देने वाला फैसला: जल्द सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें