ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते PDP ने निकाला

जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते PDP ने निकाला

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व वित्तमंत्री (Former Minister) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (Peoples Democratic Party) के प्रभावशाली नेताओं में से एक अल्ताफ बुखारी (Altaf Bukhari) को पार्टी...

जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते PDP ने निकाला
मीर हसन ,श्रीनगर।Sun, 20 Jan 2019 06:42 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व वित्तमंत्री (Former Minister) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (Peoples Democratic Party) के प्रभावशाली नेताओं में से एक अल्ताफ बुखारी (Altaf Bukhari) को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के चलते शनिवार को बाहर निकाल दिया गया है।

अल्ताफ के ऊपर कार्रवाई ऐसे वक्त पर कई गई है जब पीडीपी के पास इस बात की सूचना थी कि वे आनेवाले दिनों में पार्टी को अलविदा कर सकते हैं। नवंबर में राज्यपाल सत्यापल मलिक की तरफ से विधानसभा भंग करने के बाद चार पूर्व मंत्रियों समेत कई विधायक पार्टी छोड़कर जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: महबूबा को झटका, पीडीपी के वरिष्ठ नेता जावेद मुस्तफा ने इस्तीफा दिया

पार्टी छोड़कर जानेवालों में से चार ने सजाद लोन की पार्टी पीपुल्स कॉन्फ्रेंस को ज्वाइन कर लिया जबकि अन्य पूर्व मंत्री बशरत बुखारी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ हाथ मिला लिया। हालांकि, दो पूर्व मंत्री हसीब द्राबू और जावीद मुस्तफा मीर ने अब तक किसी भी पार्टी को ज्वाइन नहीं किया है।

पिछले साल नवंबर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस विधायकों के समर्थन से पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्य में सरकार बनाने का दावा किया। उस वक्त बुखारी मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे उपर्युक्त उम्मीदवार के तौर पर उभरे थे।

हालांकि, पिछले दो महीने से वे पार्टी की बैठकों में हिस्सा नहीं ले रहे थे। अल्ताफ बुखारी 7 जनवरी की बिजभेरा रैली में भी शामिल नहीं हुए, जो पार्टी संस्थापक मुफ्ती मोहम्मद सईद की तीसरी पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित की गई थी।

ये भी पढ़ें: उमर का निशाना: छवि ठीक करने को महबूबा ले रही ‘मरे आतंकियों’ का सहारा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें