ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशगृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, लगभग पूरी टीम ही बदल दी गई

गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, लगभग पूरी टीम ही बदल दी गई

केंद्रीय गृह मंत्रालय में मीडिया से जुड़े कामकाज करने वाली लगभग पूरी टीम बदल दी गई है और भारतीय सूचना सेवा (आईआईएस) के वरिष्ठ अधिकारी नितिन डी वाकणकर के नेतृत्व में एक नई टीम शुक्रवार को नियुक्त की...

गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, लगभग पूरी टीम ही बदल दी गई
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 05 Jun 2020 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्रालय में मीडिया से जुड़े कामकाज करने वाली लगभग पूरी टीम बदल दी गई है और भारतीय सूचना सेवा (आईआईएस) के वरिष्ठ अधिकारी नितिन डी वाकणकर के नेतृत्व में एक नई टीम शुक्रवार को नियुक्त की गई। अधिकारियों ने यह बताया। वाकणकर ने वसुधा गुप्ता की जगह ली है, जिन्हें तथ्य जांच इकाई में महानिदेशक बनाया गया है। यह इकाई प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) के तहत काम करती है।

वाकणकर, महानिदेशक (डीजी) स्तर के अधिकारी हैं। उन्हें पीआईबी के ब्यूरो ऑफ आउटरीच एंड कम्युनिकेशंस से गृह मंत्रालय में भेजा गया है। वह वहां महानिदेशक के रूप में सेवा दे रहे थे। हालांकि, तबादले के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। वाकणकर, 1989 बैच के आईआईएस अधिकारी हैं। वह सीबीआई के प्रवक्ता के तौर पर सेवा दे चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने ए पी जे अब्दुल कलाम और प्रतिभा पाटिल के राष्ट्रपति रहने के दौरान उनके उप प्रेस सचिव के तौर पर भी सेवा दी थी। 

वह रक्षा मंत्रालय के भी प्रवक्ता रह चुके हैं और अपने करियर के दौरान उन्होंने मुंबई क्षेत्र में विभिन्न जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश के मुताबिक एक अन्य आईआईएस अधिकारी राजकुमार को गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) के रूप में नियुक्त किया गया है। 

उप निदेशक प्रवीण कवि को गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में नियुक्त किया गया है। वह पहले भी इस मंत्रालय में सेवा दे चुके हैं। आदेश में कहा गया है कि सहायक निदेशक अमनदीप यादव को भी मंत्रालय की मीडिया विंग में नियुक्त किया गया है। उप निदेशक रैंक के दो अधिकारियों, विराट मजबूर और हरित शेलाट को मंत्रालय की मीडिया विंग से क्रमश: ऑल इंडिया रेडियो और प्रकाशन विभाग निदेशालय भेजा गया है। आदेश में कहा गया है कि सहायक निदेशक अंकुर लाहोटी को दूरदर्शन (न्यूज) में नियुक्त किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें