ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकई अहम बिलों को लेकर बजट सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

कई अहम बिलों को लेकर बजट सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

संसद सत्र से पहले दिल्ली में सर्वदलीय बैठक रविवार को बुलाई गई। 17वीं लोकसभा के सत्र की शुरुआत सोमवार से हो रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सपा नेता राम गोपाल...

कई अहम बिलों को लेकर बजट सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 16 Jun 2019 02:28 PM
ऐप पर पढ़ें

संसद सत्र से पहले दिल्ली में सर्वदलीय बैठक रविवार को बुलाई गई। 17वीं लोकसभा के सत्र की शुरुआत सोमवार से हो रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सपा नेता राम गोपाल यादव, थावर चंद गहलोत समेत कई नेता शामिल हुए। चूंकि, यह बजट सत्र भी है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी दलों से यह अपेक्षा होगी कि जब संसद में बिल रखा जाए तो वे सहयोग करें। संसद सत्र से पहले बुलाई गई यह बैठक सुचारू रूप से सत्र चलाने का एक प्रयास है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, सर्वदलीय बैठक में टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन, एनसी के फारूख अब्दुल्ला, एनसीपी की सुप्रिया सुले, अपना दल (सोनेलाल) की अनुप्रिया पटेल, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, टीडीपी के जयदेव आदि नेता शामिल हुए।

वहीं, भाजपा संसदीय दल की कार्यकारी समिति की बैठक भी आज शाम को होने वाली है। 17वीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक चलेगा जिसके दौरान नई सरकार द्वारा 5 जुलाई को केंद्रीय बजट पेश किया जाएगा।

सरकार सभी दलों के समर्थन और सहयोग की अपेक्षा कर रही है जो राज्यसभा में प्रमुख विधेयकों के पारित होने के लिए आवश्यक है, जहां सरकार अभी भी अल्पमत में है।

ये भी पढ़ें: डॉक्टरों ने कहा- ममता से बातचीत को तैयार, स्थान बाद में तय करेंगे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें