ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू कश्मीर: राजनीतिक दलों की रमजान के दौरान आतंकियों के साथ संघर्षविराम की अपील

जम्मू कश्मीर: राजनीतिक दलों की रमजान के दौरान आतंकियों के साथ संघर्षविराम की अपील

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सभी दलों ने पवित्र महीना रमजान और अमरनाथ यात्रा को देखते हुए केन्द्र सरकार से आतंकियों के साथ संघर्ष विराम की अपील की...

जम्मू कश्मीर: राजनीतिक दलों की रमजान के दौरान आतंकियों के साथ संघर्षविराम की अपील
लाइव हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरThu, 10 May 2018 06:33 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सभी दलों ने पवित्र महीना रमजान और अमरनाथ यात्रा को देखते हुए केन्द्र सरकार से आतंकियों के साथ संघर्ष विराम की अपील की है।

जम्मू-कश्मीर में बढ़ी हिंसक वारदातों को देखते हुए आज सर्वदलीय बैठक हुई जिसमें इन घटनाओं को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की गयी। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास किया जाना चाहिए ताकि ईद और अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके। 

श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में सर्वदलीय बैठक के बाद सुश्री महबूबा ने संवाददाताओं से कहा कि हर कोई इससे सहमत है कि हमें वर्ष 2000 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शासन काल में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान पर एकतरफा रोक लगाने जैसे कदम उठाने की अपील केंद्र सरकार से करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ मुठभेड़ और कार्रवाई के कारण नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हमें माहौल को शांतिपूर्ण बनाने का अवश्य प्रयास करना चाहिए ताकि ईद और अमरनाथ यात्रा दोनों शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके। महबूबा ने कहा कि विचार-विमर्श में सर्वसम्मति से बात सामने आई कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के बीच गठबंधन के एजेंडा पालन किया गया तो राज्य की स्थिति में गुणात्मक सुधार होगा।

उन्होंने कहा कि हर कोई इस बात पर सहमत है कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहिए और राज्य की स्थिति पर हमारी चिंताओं को उनके समक्ष रखना चाहिए। हम जम्मू-कश्मीर के लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए मोदी से चर्चा करेंगे।

जस्टिस चेलमेश्वर ने SC बार काउंसिल का फेयरवेल इन्विटेशन ठुकराया

कर्नाटक चुनावः मिले 10 हजार फर्जी मतदान पहचान पत्र, EC पहुंचा मामला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें