DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ समूचा विपक्ष लामबंद

नई दिल्ली में बुधवार को विपक्ष की बैठक में फारुख अब्दुल्ला के साथ अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी

2019 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए मोदी सरकार के खिलाफ समूचा विपक्ष लामबंद हो गया है। बुधवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी की रैली में पूरे दिन एकजुटता दिखाने के बाद शाम को एनसीपी नेता शरद पवार के घर विपक्षी दलों की बैठक हुई। इसमें चुनाव पूर्व गठबंधन और न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने पर पूरी सहमति बनी। हालांकि इस बैठक में समाजवादी पार्टी का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं था।

बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम सभी एकजुट होकर भाजपा और आरएसएस की विचारधारा को हराएंगे। उन्होंने कहा कि हम सब न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार करने पर सहमत हैं और भाजपा को हराने के लिए सभी मिलकर काम करेंगे। हालांकि, पार्टी ने साफ किया कि दिल्ली और पश्चिम बंगाल में गठबंधन को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि विपक्षी दल चुनाव पूर्व गठबंधन करेंगे। चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने में ज्यादा वक्त नहीं है, इसलिए विपक्षी दल जल्द से जल्द बैठक कर समझौते को अंतिम रूप दे देंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष न्यूनतम साझा कार्यक्रम के तहत चुनाव लड़ेगा।

मोदी के पास सिर्फ 20 दिन, डरने की जरूरत नहीं: ममता बनर्जी

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर हुई इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ममता बनर्जी के अलावा आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला, बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद थे। बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए सभी का साथ आना जरूरी है। गठबंधन पर बातचीत चलती रहेगी। माना जा रहा कि विपक्षी दलों ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर आपस में समझौता करने का दबाव बनाया है।

मुलायम बोले, मोदी फिर प्रधानमंत्री बनें
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें। वह इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने कहा, जितने सदस्य इस बार जीतकर आए हैं, वह फिर जीतकर आएं। मुलायम के यह कहने पर भाजपा सदस्यों ने मेज थपथपाकर उनका धन्यवाद किया। वहीं, विपक्षी सदस्य सपा सदस्यों की तरफ देखने लगे। 16वीं लोकसभा के आखिरी दिन सभा स्थगित होने से पहले पारंपारिक संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि पीएम  ने सभी का काम किया है। वह उनके फिर से पीएम बनने की कामना करते हैं।

आप की महारैली में बोली ममता बनर्जी- कांग्रेस, लेफ्ट के साथ राष्ट्रीय स्तर पर मिलकर लड़ेंगे

‘आप’ की रैली में भी दिखाई एकजुटता
केंद्र सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए ’आप’ ने बुधवार को जंतर-मंतर पर रैली की। इसमें भी विपक्षी दलों के अधिकतर नेता शामिल हुए। सबने एक सुर में भाजपा को लोकतंत्र के लिए खतरा बताते हुए उसे हराने का संकल्प जताया। हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पहुंचते ही वामदलों के नेता कार्यक्रम स्थल से चले गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:All opposition parties united against Modi Government in 2019 Lok Sabha Elections