DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीआई से लेकर आरबीआई तक सभी संस्थाएं संकट में हैं: ममता

ममता बनर्जी (एचटी फोटो)

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने सोमवार को रिजर्व बैंक के गवर्नर पद से उर्जित पटेल के इस्तीफे की पृष्ठभूमि में नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस सरकार में सीबीआई से लेकर आरबीआई तक सभी संस्थाएं संकट में हैं।

  विपक्षी दलों की बैठक से बाहर निकलीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने पटेल के इस्तीफे का हवाला दिया और कहा, '' देश में राजनीतिक आपात की स्थिति तो थी ही अब आर्थिक आपात भी उत्पन्न हो गया है। CBI से लेकर RBI तक सभी संस्थाएँ संकट में है। ऐसे हालत पहले कभी नहीं रहे।

  उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर 'तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा, '' विपक्ष की यह बैठक कल भी जारी रखने का प्रस्ताव है जिससे हम सभी राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें हालात से अवगत करा सकें।

  गौरतलब है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। हाल में केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता को लेकर उनके और सरकार के बीच तनाव पैदा हो गया था।

  एक संक्षिप्त बयान में पटेल ने कहा कि उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ने का निर्णय किया है।उन्होंने अपने इस्तीफे का कारण नहीं बताया है।

  पटेल आरबीआई के 24वें गवर्नर थे। उन्हें सितंबर 2016 में तीन साल के लिए इस पद पर गवर्नर नियुक्त किया गया था। उन्होंने रघुराम राजन की जगह ली थी।

रिजर्व बैंक के गर्वनर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा

माल्या के प्रत्यर्पण का UK कोर्ट ने दिया आदेश,लेकिन जल्द वापसी मुश्किल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:All institutions from CBI to RBI are in crisis says Mamta Banerjee