ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मनाने में जुटी पूरी पार्टी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मनाने में जुटी पूरी पार्टी

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अपने पद से इस्तीफे की पेशकश के बाद मान मनौव्वल को कोशिश जारी हैं। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित की अगुआई में प्रदेश कांग्रेस...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मनाने में जुटी पूरी पार्टी
विशेष संवाददाता, नई दिल्ली।Thu, 30 May 2019 03:05 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अपने पद से इस्तीफे की पेशकश के बाद मान मनौव्वल को कोशिश जारी हैं। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित की अगुआई में प्रदेश कांग्रेस ने बुधवार को पार्टी अध्यक्ष से त्यागपत्र वापस लेने की मांग को उनके सरकारी आवास पर प्रदर्शन किया। बाद में शीला दीक्षित ने पार्टी अध्यक्ष से मिलने की कोशिश की, पर मुलाकात नहीं हो सकी। इसके साथ कई प्रदेश कांग्रेस ने त्यागपत्र वापस लेने की मांग करते हुए प्रस्ताव पारित किया है।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस अध्यक्ष से त्यागपत्र लेने की मांग करते हुए प्रस्ताव पारित किया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अगले कुछ दिनों में सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटियां प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी ने इस्तीफा वापस लेने की मांग करेंगे। इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। बेंगलुरु में कुमारस्वामी ने कहा कि वह राहुल गांधी से मुलाकात कर इस्तीफा नहीं देने का आग्रह करेंगे।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि स्थिति साफ होने में अभी कुछ और वक्त लग सकता है। क्योंकि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी भी किसी दूसने नेता को अध्यक्ष बनाने की मांग पर अड़े हुए हैं। कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्लूसी) की बैठक में राहुल गांधी से इस्तीफे की पेशकश को नामंजूर करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाने के लिए जल्द एआईसीसी अधिवेशन बुलाई जा सकती है। पार्टी संविधान के मुताबिक भी एक साल के भीतर एआईसीसी सदस्यों की बैठक होने की जरुरी है।

राहुल से मिलने के बाद बोलीं शीला- मैनें साफ कहा कि वे न दें इस्तीफा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें