DA Image
20 अक्तूबर, 2020|11:23|IST

अगली स्टोरी

NIA ने किया आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, बंगाल व केरल से अलकायदा के 9 आतंकवादी गिरफ्तार

alqaeda

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पश्चिम बंगाल  के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में अल-कायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। छापे के बाद 9 अल-कायदा आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। इनमें से 6 को पश्चिम बंगाल जबकि 3 को केरल से गिरफ्तार किया गया। 

एनआईए ने जानकारी दी कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, इन व्यक्तियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए प्रेरित किया गया था।  एनआईए देख रही है कि क्या स्थानीय लोगों ने इन गुर्गों का समर्थन किया है।

मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन उगाहने में लगा था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए नई दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे। संभव है कि इस गिरफ़्तारी से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी हमले रोके जा सके हैं।  उनके पास से सामग्री की बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, देश-निर्मित फायर आर्म, एक स्थानीय रूप से निर्मित बॉडी ऑर्मर, घर बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले आर्टिकल बरामत किए गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Al Qaeda module busted in Bengal and Kerala by NIA 9 arrested