ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशकश्मीर को अपना अभिन्न अंग बनाने में सफल रहा भारत, अल-कायदा का कबूलनामा; पाक आर्मी को बताया कायर

कश्मीर को अपना अभिन्न अंग बनाने में सफल रहा भारत, अल-कायदा का कबूलनामा; पाक आर्मी को बताया कायर

AQIS की आधिकारिक पत्रिका ने कहा कि भारत कश्मीर को अपना अभिन्न अंग बनाने में सफल रहा है। उसने इसके लिए पाकिस्तान की प्रतिक्रिया और कार्रवाई में कमी को जिम्मेदार ठहराया।

कश्मीर को अपना अभिन्न अंग बनाने में सफल रहा भारत, अल-कायदा का कबूलनामा; पाक आर्मी को बताया कायर
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगरTue, 29 Nov 2022 09:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

खूंखार आतंकी संगठन अल-कायदा ने भी कबूल कर लिया है कि कश्मीर अब भारत का अभिन्न अंग है। भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (AQIS) ने अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद कश्मीर में भारत सरकार की सफलताओं को स्वीकार करते हुए पाकिस्तानी सेना पर अपनी भड़ास निकाली है। अल-कायदा ने कश्मीर घाटी में आतंकवादियों की कमी के लिए पाकिस्तान पर अपनी भड़ास निकाली है। पाकिस्तानी सेना को कायर बताते हुए अल-कायदा ने कहा कि उसकी वजह से कश्मीर में दहशतगर्द कम हो रहे हैं। साथ ही उसने ये भी कहा कि भारत कश्मीर में अब सफल हो रहा है। 

AQIS की आधिकारिक पत्रिका ने कहा कि भारत कश्मीर को अपना अभिन्न अंग बनाने में सफल रहा है। उसने इसके लिए पाकिस्तान की प्रतिक्रिया और कार्रवाई में कमी को जिम्मेदार ठहराया। अल-कायदा की भारतीय उपमहाद्वीप शाखा ने अपनी मैग्जीन में लिखा कि कश्मीर में दहशतगर्दी कम हो रही है और इसकी वजह डरपोक व कायर पाक आर्मी है जो आतंकियों को घाटी में नहीं भेज पा रही है। 

बता दें कि मोदी सरकार ने अगस्त 2019 में कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया था। इसके बाद से अल-कायदा ने कश्मीर पर अपना पूरा फोकस शिफ्ट किया था। वह अफगानिस्तान के जरिए कश्मीर में दहशतगर्दी को बढ़ाना चाहता है। हालांकि भारतीय सेना की मुस्तैदी ने आतंकी संगठन की हर चाल को नाकाम किया है। खुद की नाकामी के बाद अब आतंकी संगठन पाक आर्मी पर भड़ास निकाल रहा है। 

उसने मैग्जीन में लिखा कि पाकिस्तानी आर्मी उन आतंकियों को निशाना बना रही है जो कश्मीर को लेकर तैयार किए गए हैं और इस तरह से वह भारत की मदद कर रही है। वैश्विक आतंकी संगठन ने 1999 कारगिल युद्ध की हार को लेकर भी पाक आर्मी का मजाक उड़ाया है। हालांकि अल-कायदा ने कश्मीर घाटी से कम होती आतंकी घटनाओं पर अपनी खुलकर भड़ास निकाली है। अल-कायदा ने अपनी मैग्जीन में पाकिस्तानी मुसलमानों से कश्मीर में आतंक को बढ़ावा देने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया है।

अल-कायदा ने अंसार गजावत-उल-हिंद (भारत पर आक्रमण के समर्थक) को कश्मीर का 'इकलौता सच्चा' आतंकी समूह करार दिया है। बता दें कि अल-कायदा या उससे जुड़े अन्य आतंकी समूह घाटी में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने में नाकाम रहे हैं। इस बीच सुरक्षा बलों का 'आतंकी सफाया कार्यक्रम' मुस्तैदी से चल रहा है। भारतीय सेना ने पिछले दिनों घाटी में एक के बाद एक कई पाकिस्तानी आतंकियों को मौत के घाट उतारा है।