ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअखिलेश की टिप्पणी पर योगी भी हंस पड़े, दिल्ली कूच में किसानों के साथ कांग्रेस, शाम के टॉप 5

अखिलेश की टिप्पणी पर योगी भी हंस पड़े, दिल्ली कूच में किसानों के साथ कांग्रेस, शाम के टॉप 5

दिल्ली कूच में किसानों को कांग्रेस ने अपना समर्थन दिया है। कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे ने बयान दिया है। अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल मैच से जुड़ा पल-पल का अपडेट। शाम की टॉप फाइव खबरें

अखिलेश की टिप्पणी पर योगी भी हंस पड़े, दिल्ली कूच में किसानों के साथ कांग्रेस, शाम के टॉप 5
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कूच में किसानों को कांग्रेस ने अपना समर्थन दिया है। कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे ने बयान दिया है। अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल मैच से जुड़ा पल-पल का अपडेट। शाम की टॉप 5 खबरें

अखिलेश की टिप्पणी पर योगी भी हंस पड़े
शिवपाल यादव पर अपनी टिप्पणी के लिए योगी आदित्यनाथ पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए, अखिलेश ने कहा, " बात खानदान तक पहुंच गई है तो खानदान बढ़ाने के लिए भी कुछ करना चाहिए। जहां तक ​​बात पहुंच चुकी है, बात परिवार तक पहुंच चुकी है।" , तो परिवार बढ़ाने के लिए कुछ करना चाहिए। बात जहां तक ​​पहुंचनी है, वहां तक ​​पहुंच चुकी है)"। पूरी खबर पढ़ें।

दिल्ली में किसानों के साथ कांग्रेस
अपनी मांगों को लेकर पंजाब और हरियाणा किसान दिल्ली कूच करने की तैयारी कर रहे हैं। इसी बीच मल्लिकार्जुन खरगे में किसानों से बड़ा वादा किया है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह वह कृषि कानून वापस लेना का नोटिफिकेशन जारी करेगी। उन्होंने किसानों को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी हिम्मत के बल पर मोदी सरकार को तीनों कृषि कानून वापस लेने का मजबूर कर दिया। हालांकि मोदी सरकार ने कानूनों को वापस लेने संबंधित कोई नोटिफिकेशन नहीं जारी किया है। पूरी खबर पढ़ें।

बिलावल को PM बना सकते हैं नवाज
बीबीसी उर्दू की रिपोर्ट है कि इमरान खान के समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार किसी भी कीमत पर टूटने को तैयार नहीं हैं। सेना के लाख मनाने और दबाव बनाने के बावजूद इमरान खान के प्रति उनकी वफादारी कम नहीं हो रही है। ऐसे में इमरान खान को रोकने के लिए नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो जरदारी गठबंधन सरकार की तरफ आगे बढ़ रहे हैं। हालांकि दोनों में से किसी ने भी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वे किस फॉर्मूले पर तैयार हैं लेकिन, सूत्रों का कहना है कि नवाज और जरदारी के बीच 4 विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। पूरी खबर पढ़ें।

अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल मैच का अपडेट
इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल रविवार को बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेला जा रहा है। भारत को 254 रन का टारगेट मिला है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 253 रन जुटाए। पूरी खबर पढ़ें। 

पंजाब के बाद दिल्ली में भी बिखरा गठबंधन?
देश में जल्द लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। आम आदमी पार्टी विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का हिस्सा है। हालांकि, कांग्रेस और 'आप' ने पंजाब में अलग-अलग लड़ने का फैसला किया है, लेकिन माना जा रहा था कि दिल्ली में दोनों दलों के बीच गठबंधन हो सकता है, लेकिन अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में एक ऐलान करके सियासी हलचल बढ़ा दी है। केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के लोगों ने ठान लिया कि सातों सीटें आम आदमी पार्टी को देंगे। दिल्ली सीएम के इस बयान के बाद सवाल उठने लगा है कि क्या दिल्ली में भी अब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कोई गठबंधन नहीं होने जा रहा? पूरी खबर पढ़ें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें