DA Image
29 नवंबर, 2020|6:42|IST

अगली स्टोरी

सावरकर पर कांग्रेस-शिवसेना आमने-सामने, जानें महाराष्ट्र में गठबंधन के सवाल पर क्या बोले अजीत पवार

  ajit pawar

सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान के बाद सियासी घमासान जारी है। एक ओर जहां 'राहुल सावरकर' वाले बयान को लेकर बीजेपी राहुल गांधी पर हमलावर है, वहीं महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी शिवसेना भी उनके बयान से नाराज दिख रही है। यही वजह है कि शनिवार को राहुल गांधी के बयान के तुरंत बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने नसीहत दी कि राहुल गांधी को सावरकर का अपमान नहीं करना चाहिए। सावरकर मुद्दे पर बहस के बीच अब शरद पवार के भतीजे अजीत पवार की प्रतिक्रिया आई है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जब एनसीपी नेता अजीत पवार से यह पूछा गया कि क्या सावरकर मुद्दा महाराष्ट्र में 'महा विकास अघाड़ी' यानी एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन पर असर डालेगा? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उद्धव जी, सोनिया जी और पवार साहेब परिपक्व लोग हैं और वह सही निर्णय लेंगे। 

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने शनिवार को भारत बचाओ रैली में भारतीय जनता पार्टी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि मैं राहुल सावरकर नहीं हूं, मैं राहुल गांधी हूं और मैं माफी नहीं मांगूंगा। दरअसल, बीजेपी राहुल गांधी से रेप इन इंडिया वाले बयान को लेकर माफी की मांग कर रही है, मगर राहुल गांधी अपने बयान पर अड़े हुए हैं। 

शिवसेना सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान को लेकर कहा था कि हम महात्मा गांधी और पंडित नेहरू का सम्मान करते हैं। कृपया वीर सावरकर का अपमान न करें। जो समझदार होता है उसे ज्यादा बताने कि जरूरत नहीं होती।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ajit Pawar NCP Leader What said on being asked if Savarkar issue will affect NCP Congress Shiv Sena alliance in Maharashtra