ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश असम में दो बच्चों के नियम को बकवास बता बोले AIUDF प्रमुख: मुस्लिम करते रहेंगे बच्चे पैदा

असम में दो बच्चों के नियम को बकवास बता बोले AIUDF प्रमुख: मुस्लिम करते रहेंगे बच्चे पैदा

एआईयूडीएफ के प्रमुख एवं सांसद बदरुद्दीन अजमल ने अपनी इस टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया है कि दो या दो से कम बच्चे वाले लोगों को रोजगार देने के असम सरकार के नये मानदंड के बावजूद मुस्लिम बच्चे पैदा करते...

 असम में दो बच्चों के नियम को बकवास बता बोले AIUDF प्रमुख: मुस्लिम करते रहेंगे बच्चे पैदा
एजेंसी,गुवाहाटी पटनाWed, 30 Oct 2019 12:54 AM
ऐप पर पढ़ें

एआईयूडीएफ के प्रमुख एवं सांसद बदरुद्दीन अजमल ने अपनी इस टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया है कि दो या दो से कम बच्चे वाले लोगों को रोजगार देने के असम सरकार के नये मानदंड के बावजूद मुस्लिम बच्चे पैदा करते रहेंगे। उनकी टिप्पणियों की भाजपा ने तीखी आलोचना की है। राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री पीयूष हजारिका ने इन टिप्पणियों को ''भड़काऊ और असंवेदनशील” करार दिया।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख पर हमला बोला और कहा, “क्या बदरुद्दीन अजमल की नजर में इस्लाम भारत में बच्चे पैदा करने की फैक्टरी है?” सिंह ने दो बच्चों की नीति लाने के लिए असम सरकार का शुक्रिया किया।

धुब्री से सांसद अजमल ने हाल में टिप्पणी की थी कि, “मुस्लिम बच्चे पैदा करते रहेंगे और वे किसी की नहीं सुनेंगे, भले ही सरकार मुस्लिमों को नौकरी देने से रोकने के लिए कानून ही क्यों न ला रही हो।”

असम सरकार ने 21 अक्टूबर की मंत्रिमंडल बैठक में फैसला किया कि दो से ज्यादा बच्चों वाले लोग राज्य सरकार की नौकरियों के लिए आवेदन नहीं कर सकते। भाजपा की असम इकाई के प्रवक्ता सैयद मोमिनुल ओवाल ने अजमल पर, “अपने राजनीतिक कारोबार को बढ़ाने और दो बच्चों वाले नियम पर धर्म को बीच में लाकर ध्रुवीकरण की राजनीति” करने का आरोप लगाया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें