सख्ती : एयरपोर्ट के हर कर्मचारी की खंगाली जाएगी कुंडली - Airport Staff Security Agency Alert Delhi IGI Airport DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सख्ती : एयरपोर्ट के हर कर्मचारी की खंगाली जाएगी कुंडली

indira gandhi international airport  delhi

बुजुर्ग बनकर विदेश जाने के लगातार दो मामलों के खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि इस खेल में अंदर के कुछ लोग भी शामिल हो सकते हैं। ऐसे में एयरपोर्ट पर काम करने वाला हर कर्मचारी शक के घेरे में है। इसलिए संवेदनशील स्थानों पर काम करने वाले कर्मचारियों के दोबारा सत्यापन का फैसला लिया गया है।

सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि अंदरुनी लोगों के शामिल होने पर ही बड़ी घटना होती है। पिछले दिनों दिल्ली एयरपोर्ट पर दो ऐसे लोगों को पकड़ा गया, जो वेश बदलकर विदेश जाने की फिराक में थे। एक मामले में पकड़े गए मेकअप आर्टिस्ट ने बताया था कि वह कई लोगों का पहले भी मेकअप कर चुका है। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच में जुट गईं हैं।

इस कर्मियों की दोबारा जांच होगी : कस्टम, पुलिस, इमिग्रेशन, सीआईएसएफ, ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो) समेत अन्य जांच एजेंसियों की बैठक में इस मुद्दे पर अधिकारियों के बीच चर्चा हुई। इसके बाद यह तय हुआ कि एयरपोर्ट के संवेदनशील स्थानों पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों का सत्यापन कराया जाएगा।

इसके तहत सिक्योरिटी स्टाफ, वेंडर, फ्लाइट क्रू, एयरलाइन टिकटिंग एजेंट, एयरक्राफ्ट मैकेनिक, बैगेज हैंडलर, कैटरिंग स्टाफ, कॉट्रेक्च्यूल एयरकाफ्ट कस्टोडियन क्रू, कस्टम एजेंट, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर, सिक्योरिटी स्क्रीनिंग पर्सनल आदि का सत्यापन किया जाएगा।

तस्करों की मदद करता इंस्पेक्टर दबोचा था
हाल में ड्रोन व अन्य सामानों की तस्करी में इंस्पेक्टर रैंक का अधिकारी तस्करों की मदद करते पकड़ा गया था, जिसके बाद इस मामले को लेकर सुरक्षा एजेंसियों  की बड़ी किरकिरी हुई थी।

4 अगस्त 2019 को सीआईएसएफ ने 820 ग्राम सोने की तस्करी में एयर इंडिया की ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी के कर्मचारी सहित दो को पकड़ा था। 
5 फरवरी 2019 को 1.09 करोड़ के ड्रोन कैमरा, सिगरेट, शराब और कैमरे की तस्करी के साथ कस्टम अधिकारी समेत सात लोग पकड़े गए थे।
25 जनवरी 2019 को जेट एयरवेज के कर्मचारी समेत दो लोग को सुरक्षा एजेंसी ने एक किलो तस्करी के सोने के साथ पकड़ा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Airport Staff Security Agency Alert Delhi IGI Airport