ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजल्द फ्लाइट में यात्री इस्तेमाल कर सकेंगे Wi-Fi, खर्च करने होंगे हजार रुपये

जल्द फ्लाइट में यात्री इस्तेमाल कर सकेंगे Wi-Fi, खर्च करने होंगे हजार रुपये

हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। वे जल्द ही फ्लाइट में वाई फाई की सुविधा उठा सकेंगे। हालांकि, इसके लिए उन्हें किराए का 20-30% तक रुपये खर्च करने होंगे।  मीडिया...

जल्द फ्लाइट में यात्री इस्तेमाल कर सकेंगे Wi-Fi, खर्च करने होंगे हजार रुपये
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 23 Jan 2018 12:05 PM
ऐप पर पढ़ें

हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। वे जल्द ही फ्लाइट में वाई फाई की सुविधा उठा सकेंगे। हालांकि, इसके लिए उन्हें किराए का 20-30% तक रुपये खर्च करने होंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि आधे घंटे से लेकर एक घंटे की फ्लाइट में वाई फाई का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को पांच सौ से लेकर एक हजार रुपये तक देने होंगे। बता दें कि दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने एयरलाइंस में वाई फाई की सुविधा देने पर सहमति दे चुका है। 

एयरलाइंस कंपनियों को फ्लाइट में वाई फाई की सुविधा शुरू कराने के लिए सर्विस प्रोवाइडर्स को एक निश्चित कीमत देनी होती है। एक एयरलाइंस के अधिकारी का कहना है कि ट्राई के ऑर्डर के बाद इंटरनेशनल रूट्स के यात्रियों को ज्यादा फायदा हो सकता है। लंबी दूरी वाली इन फ्लाइट्स में यात्रियों को तब नेट कनेक्शन नहीं मिलता था जब वे भारतीय एयरस्पेस में होते थे।

वहीं, एयर पैसेंजर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष डी सुधाकारा रेड्डी ने बताया कि लंबी दूरी की एयरलाइंस के यात्रियों के लिए यह सुविधा काफी फायदेमंद होगी। 

ये भी पढ़ें: पद्मावत: पूरे देश में रिलीज होगी फिल्म,दोनों राज्यों की याचिकाएं खारिज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें