DA Image
2 जुलाई, 2020|12:41|IST

अगली स्टोरी

घरेलू उड़ान सेवाओं को बहाल करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं एयरलाइन्स

vistara airlines

कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच सोमवार से शुरू हो रही घरेलू उड़ान सेवाओं के लिए एयरलाइन्स ने पूरी तैयारी कर ली है। उड़ानों के सुरक्षित संचालन के लिए चालक दल के सदस्यों को 'फेस शील्ड', 'गाउन जैसे निजी सुरक्षा उपकरण मुहैया कराए जाएंगे वहीं हर 24 घंटे में विमानों की पूरी तरह सफाई की जाएगी।

'विस्तारा(एयरलाइन्स) ने शुक्रवार को कहा कि देश के 24 शहरों के लिए वह अगले कुछ सप्ताह तक कम विमानों का संचालन करेगी। उसने कहा कि चालक दल के सभी सदस्यों को हर समय 'मास्क, 'फेस शील्ड, 'गाउन सहित निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) पहनने होंगे।

'विस्तारा ने एक बयान में कहा, 'हर उड़ान के बाद विमान को संक्रमण मुक्त किया जाएगा और हर 24 घंटे में विमान की पूरी तरह सफाई की जाएगी। 'गोएयर के अलावा सभी भारतीय एयरलाइन्स ने 25 मई से शुरू हो रही घरेलू उड़ान सेवा के लिए टिकट बुक करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: एयर इंडिया ने शुरू की टिकटों की बिक्री, 25 मई से चालू हो रहीं फ्लाइट्स

'एयर एशिया इंडिया ने कहा कि पायलटों को उनकी सुरक्षा एवं स्वच्छता बनाए रखने के लिए 'फेस मास्क और 'सैनिटाइजर जैसे पीपीई पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराए जाएंगे। उसने एक बयान में कहा, 'हमारे अच्छी तरह से प्रशिक्षित चालक दल के सदस्य 'मास्क, 'फेस शील्ड, 'गाउन और दस्तानों सहित पर्याप्त पीपीई के साथ काम करेंगे और उन्हें विमान में किसी भी चिकित्सीय स्थिति से निपटने के लिए भी प्रशिक्षित किया गया है।'

मोदी सरकार ने इस सप्ताह की शुरुआत में 25 मई से क्रमित तरीके से घरेलू उड़ानें शुरू होने की घोषणा की थी। देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगे लॉकडाउन के कारण वाणिज्यिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 25 मार्च से निलंबित हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Airlines are all set to restore domestic flight services from 25 may