DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Air Strike: Expert view इजरायल की तरह जवाब दे सकते हैं हम

The strike on terror camp comes 12 days after the Pulwama terror attack which killed 40 CRPF jawans.

हमने पाकिस्तान और पीओके के अंदर आतंकी शिविरों को तबाह करने की बड़ी कार्रवाई की है। तड़के एयर स्ट्राइक बालाकोट में की गई। इसके बाद मुजफ्फराबाद और चकोटी में बम गिराकर आतंकी शिविरों को नष्ट किया गया। पूरे देश का मस्तक ऊंचा हो गया। हमने बता दिया कि हम भी इजरायल और अमेरिका जैसे देशों की तरह अपने देश पर हमला करने वालों को करारा जवाब दे सकते हैं। करीब 280 से 300 आतंकी मारे गए हैं। 

बालाकोट में जैश का सबसे बड़ा आतंकी शिविर था। हमने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। जिस दिन 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था, उसके बाद ही जवाब की रणनीति बन गई थी। दस दिन का वक्त वायुसेना को दिया गया था। यह भी निर्देश दिया गया था कि कोई नागरिक न मारा जाए। सीसीएस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेनाओं को खुली छूट दे दी थी।

हमारी सफलता यह भी है कि पाकिस्तान एअर कंट्रोल को जब तक भनक लगती हम अपनी कार्रवाई को पूरा अंजाम दे चुके थे। एक हजार पाउंड्स का बम गिराकर हमने आतंक के आधारभूत ढांचे पर हमला किया। हमने उनके सैन्य ठिकाने को निशाना नहीं बनाया। हमने किसी भी नागरिक ठिकाने को लक्ष्य नहीं बनाया, बल्कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा दिए गए आत्मरक्षा के अधिकार के मुताबिक उन आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई की जिनपर जानकारी देने के बाद भी पाकिस्तान कार्रवाई नहीं कर रहा था।

हमने कार्रवाई के बारे में दुनिया को भरोसे में लिया था इसलिए कोई भी देश हमारे खिलाफ नहीं जाएगा। भारत अपनी रक्षा के लिए कोई भी कदम उठाने को स्वतंत्र है।

यह कार्रवाई सीधे मसूद अजहर पर थप्पड़ है। आतंकी आकाओं को संरक्षण देने वालों पर भी यह तमाचा है। इस कार्रवाई से हमारी छवि ताकतवर देश के रुप में मजबूत हुई है। हमारे 12 मिराज-2000 विमानों ने घुसकर कार्रवाई की और पाकिस्तान को सबक सिखाया। उन्होंने एक ड्रोन कच्छ में हमारे मूवमेंट पर नजर रखने के लिए भेजा था उसे भी हमने मार गिराया। हम रक्षात्मक नहीं हैं, बल्कि अपनी रक्षा को लेकर आक्रामक हैं। हमारा पूरा सिस्टम अलर्ट है। पूरी वायुसेना एक मिनट में ऊपर आ सकती है। हमारे जगुआर, एंटी बैलिस्टिक मिसाइल सहित पूरा सिस्टम तैयार है। हम किसी भी तरह की प्रतिक्रिया का जवाब देने के लिए भी तैयार हैं।

(प्रस्तुति - पंकज कुमार पाण्डेय)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Air Strike Message to Pakistan we can give answer like Israel said Ex ADG BSF