ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशJAI HIND: एयर इंडिया का क्रू उड़ान की घोषणा के बाद कहेगा ‘जय हिंद’

JAI HIND: एयर इंडिया का क्रू उड़ान की घोषणा के बाद कहेगा ‘जय हिंद’

एयर इंडिया के क्रू सदस्यों को हर उड़ान की घोषणा के बाद भरपूर जोश के साथ ‘जय हिंद’ कहना होगा। राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने सोमवार को एक आधिकारिक परामर्श में यह बात कही।  एयर इंडिया के...

JAI HIND: एयर इंडिया का क्रू उड़ान की घोषणा के बाद कहेगा ‘जय हिंद’
एजेंसियां,नई दिल्लीTue, 05 Mar 2019 01:13 AM
ऐप पर पढ़ें

एयर इंडिया के क्रू सदस्यों को हर उड़ान की घोषणा के बाद भरपूर जोश के साथ ‘जय हिंद’ कहना होगा। राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने सोमवार को एक आधिकारिक परामर्श में यह बात कही। 

एयर इंडिया के ऑपरेशंस निदेशक अमिताभ सिंह की ओर से जारी परामर्श में कहा गया, तत्काल प्रभाव से सभी क्रू को हर घोषणा के अंत में थोड़े से अंतराल के बाद तथा जोश के साथ ‘जय हिंद’ बोलना होगा। एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के अपने पहले कार्यकाल के दौरान अश्वनी लोहानी ने मई 2016 में पायलटों को ऐसे ही निर्देश दिए थे।

अधिकारियों के अनुसार, मौजूदा परामर्श देश का रुख है। यह कर्मचारियों को याद दिलाने के लिए है। लोहानी ने मई 2016 में अपने कर्मचारियों से कहा था, विमान के कैप्टन को अकसर यात्रा के दौरान अपने यात्रियों से जुड़े होना चाहिए। ‘जय हिंद’ के इस्तेमाल का जबरदस्त असर पड़ेगा।

लोहानी ने यह भी कहा था कि कर्मचारियों को यात्रियों के साथ विनम्र होना चाहिए और हमेशा चेहरे पर मुस्कान रखना अच्छी बात होगी। उन्होंने कहा था, केबिन क्रू को यात्रियों के विमान पर चढ़ने और उतरने के समय परंपरा के तौर पर उन्हें नमस्कार कहना चाहिए। चेहरे पर गुस्सा या नाराजगी के रत्तीभर भी भाव नहीं हों और चेहरे पर मुस्कान और विनम्रता से बात करना अच्छा होगा।

AIR STRIKE:बालाकोट में IAF की कार्रवाई से पहले एक्टिव थे 300 मोबाइल

भारतीय सीमा में घुस रहे पाकिस्तानी ड्रोन को सुखोई-30 ने मार गिराया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें