ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएयर इंडिया ने शुरू की टिकटों की बिक्री, 25 मई से चालू हो रहीं फ्लाइट्स

एयर इंडिया ने शुरू की टिकटों की बिक्री, 25 मई से चालू हो रहीं फ्लाइट्स

कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन की वजह से पिछले कई दिनों से बंद चल रहीं फ्लाइट्स 25 मई से फिर से शुरू होने जा रही हैं। हालांकि, अभी सिर्फ डॉमेस्टिक फ्लाइट्स ही शुरू हो रही हैं।  विमान सेवा...

एयर इंडिया ने शुरू की टिकटों की बिक्री, 25 मई से चालू हो रहीं फ्लाइट्स
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 22 May 2020 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन की वजह से पिछले कई दिनों से बंद चल रहीं फ्लाइट्स 25 मई से फिर से शुरू होने जा रही हैं। हालांकि, अभी सिर्फ डॉमेस्टिक फ्लाइट्स ही शुरू हो रही हैं। 

विमान सेवा के लिए सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने आज से टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि एक अच्छी खबर है। आज दोपहर 12:30 बजे से डॉमेस्टिक फ्लाइट्स के टिकट बुकिंग को शुरू कर दिया गया है।

एयर इंडिया के टिकट बुक कराने वाले ग्राहकों को कंपनी की वेबसाइट airindia.in का सहारा लेना होगा या फिर ट्रैवल एजेंट के जरिए से भी बुकिंग कराई जा सकती है। ट्वीट में बताया गया कि कस्टमर केयर के जरिए टिकट बुकिंग के बारे में ज्यादा जानकारी ली जा सकती है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने गुरुवार को बताया था कि 25 मई से देश में 33 फीसदी घरेलू विमान सेवाएं शुरू होंगी। इनके लिए न्यूनतम व अधिकतम किराया तय कर दिया गया है। इसके साथविमान यात्रियों के लिएदिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

अभी 33% घरेलू उड़ानें शुरू होंगी

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि 40 मिनट से लेकर साढ़े तीन घंटे तक की हवाई दूरी के लिएकिराए की श्रेणियां तय की गई हैं। उन्होंने उदाहरणके तौर पर बताया कि दिल्ली-मुंबई के बीच किराया साढ़े तीन हजार से दस हजार के बीच ही रहेगा। कंपनियों को 40% सीटें बैंड के बीच के दाम पर ही बेचनी होंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें