ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएअर इंडिया के सॉफ्टवेयर में खराबी का असर रविवार को भी, 137 उड़ानों में हुई देरी

एअर इंडिया के सॉफ्टवेयर में खराबी का असर रविवार को भी, 137 उड़ानों में हुई देरी

एअर इंडिया के चेक इन सॉफ्टवेयर में शनिवार सुबह आई खराबी का असर अब भी दिख रहा है और रविवार को 137 उड़ानों के आगमन-प्रस्थान में देर हुई। एअरलाइन ने यह जानकारी दी। एअर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि...

एअर इंडिया के सॉफ्टवेयर में खराबी का असर रविवार को भी, 137 उड़ानों में हुई देरी
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 28 Apr 2019 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

एअर इंडिया के चेक इन सॉफ्टवेयर में शनिवार सुबह आई खराबी का असर अब भी दिख रहा है और रविवार को 137 उड़ानों के आगमन-प्रस्थान में देर हुई। एअरलाइन ने यह जानकारी दी। एअर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को इन 137 उड़ानों में औसतन 197 मिनट की देर हुई।

विश्वभर के हजारों यात्रियों को शनिवार सुबह खराब अनुभव का सामना करना पड़ा था, जब एअरलाइन के पीएसएस सॉफ्टवेयर ने तकनीकी गड़बड़ी की वजह से सुबह साढ़े तीन बजे से पौने नौ बजे तक काम करना बंद कर दिया था। यह सॉफ्टवेयर चेक-इन, बैगेज एवं आरक्षण संबंधी कार्यों का हिसाब रखता है।

प्रवक्ता ने बताया कि सॉफ्टवेयर के पांच घंटे तक खराब रहने की वजह से शनिवार को 149 उड़ानों में विलंब हुआ। रविवार को पड़े इसके असर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “ 137 उड़ानों में (औसतन) 197 मिनट का विलंब हुआ।”

एअर इंडिया समूह रोजाना करीब 674 उड़ानों का परिचालन करता है। इस समूह में उसकी सहायक कंपनियां अलायंस एअर और एअर इंडिया एक्सप्रेस भी शामिल हैं। गौरतलब है कि पिछले साल 23 जून को भी इस तरह की समस्या पेश आई थी जब देश भर में इसकी 25 उड़ानें विलंब हुई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें