ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएयर इंडिया के पायलट ने उड़ान में लगाया 10 हजार फुट का गोता, जांच के घेरे में

एयर इंडिया के पायलट ने उड़ान में लगाया 10 हजार फुट का गोता, जांच के घेरे में

एयर इंडिया का एक पायलट एयरलाइन की उड़ान सुरक्षा विभाग की जांच के घेरे में आ गया है। सूत्रों ने बताया कि इसी महीने कुवैत से गोवा की उड़ान के दौरान पायलट कथित रूप से विमान को अचानक 10,000 फुट नीचे ले...

एयर इंडिया के पायलट ने उड़ान में लगाया 10 हजार फुट का गोता, जांच के घेरे में
नई दिल्ली, एजेंसी।Sun, 23 Sep 2018 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

एयर इंडिया का एक पायलट एयरलाइन की उड़ान सुरक्षा विभाग की जांच के घेरे में आ गया है। सूत्रों ने बताया कि इसी महीने कुवैत से गोवा की उड़ान के दौरान पायलट कथित रूप से विमान को अचानक 10,000 फुट नीचे ले आया था। यह घटना 15 सितंबर को हुई थी। ए-320 विमान की यह उड़ान कुवैत से गोवा जा रही थी। उद्योग के एक सूत्र ने बताया कि पायलट विमान को 'ब्रेक हॉट' चेतावनी के बाद 35,000 फुट से 25,000 फुट पर ले आया था।

सूत्र ने बताया कि विमान को ब्रेक ठंडा करने के लिए विमान को नीचे लाया गया था, लेकिन 35,000 फुट पर तापमान काफी कम होता है और संभवत: यह चेतावनी सही नहीं थी। कुछ समय बाद विमान फिर से 35,000 फुट की ऊंचाई पर पहुंच गया।

PM जन आरोग्य योजना: आपको कैसे मिलेगा इस स्कीम का फायदा, जानें

एयरलाइन के एक सूत्र ने कहा कि घटना के बारे में और जानकारी पाने के लिये उड़ान सुरक्षा विभाग ने पायलट को एक अक्तूबर को बुलाया है। पायलट ने खुद ही एयरलाइन को इस घटना की सूचना दी। एयर इंडिया ने एक प्रवक्ता ने जांच लंबित रहने तक घटना पर किसी तरह की टिप्पणी से इनकार किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें