DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Air India अपने पायलटों को विमान में भोजन ले जाने पर लगा सकती है पाबंदी

air india pilots  symbolic image

एयर इंडिया (Air India) के विमानों में पायलट के अपना भोजन ले जाने पर पाबंदी लग सकती है। एक कैप्टन और चालक दल के एक सदस्य के बीच कहासुनी होने के मद्दनेजर यह कदम उठाया जा सकता है। वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

यह घटना सोमवार को उस वक्त हुई थी, जब कैप्टन और चालक दल के सदस्य के बीच तीखी बहस हो गई। दरअसल, कैप्टन से चालक दल के सदस्य से कथित तौर पर कहा था कि वह भोजन करने के बाद अपना टिफिन साफ कर लें। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने सोमवार को हुई इस घटना का गंभीर संज्ञान लिया है। हम जल्द ही पायलटों से कहेंगे कि वे अपना भोजन लेकर उड़ान में नहीं आएं।

एयरलाइन के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि उड़ान एआई 772 सोमवार पूर्वाह्न 11:40 बजे बेंगलुरू से कोलकाता के लिए उड़ान भरने भरने वाला था लेकिन इमसें करीब दो घंटे की देर हो गई। दरअसल, कैप्टन और चालक दल के सदस्य को (जिनमें तीखी बहस हो गई थी) को विमान से हटाना पड़ा और उनकी जगह अन्य को विमान में भेजा गया। अधिकारी ने कहा कि मुझे बताया गया कि कैप्टन चाहते थे कि चालक दल का सदस्य भोजन करने के बाद उनका टिफिन साफ कर दें। शायद, यही वजह थी जिसके चलते उनके बीच बहस हुई। इस घटना के सिलसिले में जांच शुरू कर दी गई है। सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि इससे पहले 27 मार्च को एयर इंडिया ने अपने पायलटों को निर्देश जारी किया था कि वे उड़ानों के दौरान अपने लिए विशेष भोजन का आर्डर नहीं दें क्योंकि उन्हें कंपनी द्वारा निर्धारित भोजन सूची का अनुपालन करने की जरूरत है। यह फैसला इसलिए लिया गया कि पायलट अपने लिए बर्गर और सूप जैसे विशेष भोजन का आर्डर करते पाए गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Air India may ban pilots for taking food in the plane