ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएयर इंडिया का फैसला: श्रीनगर आने-जाने वाली फ्लाइट कैंसिल करने पर कोई शुल्क नहीं

एयर इंडिया का फैसला: श्रीनगर आने-जाने वाली फ्लाइट कैंसिल करने पर कोई शुल्क नहीं

एयर इंडिया ने 15 अगस्त तक श्रीनगर से आने-जाने वाली सभी उड़ानों की रिशेड्यूलींग और रद्द करने पर पूर्ण शुल्क माफी देने का फैसला किया है। आपको बता दें कि कश्मीर में स्थिति अशांत होने के बीच विमानन...

एयर इंडिया का फैसला: श्रीनगर आने-जाने वाली फ्लाइट कैंसिल करने पर कोई शुल्क नहीं
एजेंसी ,नई दिल्ली Sat, 03 Aug 2019 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

एयर इंडिया ने 15 अगस्त तक श्रीनगर से आने-जाने वाली सभी उड़ानों की रिशेड्यूलींग और रद्द करने पर पूर्ण शुल्क माफी देने का फैसला किया है। आपको बता दें कि कश्मीर में स्थिति अशांत होने के बीच विमानन नियामक डीजीसीए ने शुक्रवार को एरलाइंसों को सलाह दी कि वे जरूरत पड़ने पर श्रीनगर हवाई अड्डे से अतिरिक्त उड़ानों के संचालन के लिए तैयार रहें।

डीजीसीए की यह सलाह, भारतीय सेना की उस सूचना के कुछ ही घंटों के भीतर आयी है जिसमें सेना ने खुफिया सूचनाओं का हवाला देते हुए कहा था कि पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं। सेना के इस खुलासे के तुरंत बाद ही जम्मू कश्मीर प्रशासन ने सभी तीर्थयात्रियों और पर्यटकों से घाटी में अपने आवास की अवधि घटाने और तुरंत घाटी छोड़ने को कहा था। घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने प्रेट्र को बताया,'' डीजीसीए ने एरलाइंसों को सलाह दी है कि वे जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त उड़ानें भरने के लिए तैयार रहें।

''रात्रि करीब पौने नौ बजे श्रीनगर हवाई अड्डे पर स्थिति की जांच की गयी और उसे सामान्य पाया गया।ऐसा पाया गया कि अभी अतिरिक्त उड़ानों की कोई जरूरत नहीं है लेकिन बाद में अगर जरूरत पड़ती है तो एयरलाइंसों को सलाह दी गयी है कि वे अतिरिक्त उड़ानों के लिए तैयार रहें । सूत्र ने यह जानकारी दी।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें