ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशप्राइवेट पार्ट में छिपाकर सोना ले आई एयर होस्टेस, एयरपोर्ट पर गिरफ्तार; यूं खुली पोल

प्राइवेट पार्ट में छिपाकर सोना ले आई एयर होस्टेस, एयरपोर्ट पर गिरफ्तार; यूं खुली पोल

केरल के कन्नूर एयरपोर्ट पर सुरभि खातून नाम की एयर होस्टेस के पास से एक किलो सोना जब्त किया गया है। जांच में पता चला कि वह मलाशय में छिपाकर सोना लाई थी।

प्राइवेट पार्ट में छिपाकर सोना ले आई एयर होस्टेस, एयरपोर्ट पर गिरफ्तार; यूं खुली पोल
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,तिरुवनंतपुरमFri, 31 May 2024 06:48 AM
ऐप पर पढ़ें

केरल के कन्नूर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के एक केबिन क्रू के पास से लगभग एक किलो सोना बरामद किया गया है। जानकारी के मुताबिक वह 1 किलो सोना गुदा में छिपाकर तस्करी के फिराक में था। डीआरआई अधिकारियों ने 26 साल की सुरभि खातून से पूछताछ की। मंगलवार को वह मस्कैट से कन्नूर पहुंची थी। जांच में पता चला कि वह 960 किलोग्राम सोना रेक्टम में छिपाकर लाई थी। 

बाद में खातून को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और न्यायिक हिरासत की मांग की गई। महिला एयरहोस्टेस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुतबिक जांच में पता चला है कि वह पहले से ही सोना तस्करी कर रही थी और कई बार सोना ला चुकी थी। सूत्रों का कहना है कि इसमें केरल का ही कोई गैंग शामिल हो सकता है। 

जानकारी के मुताबिक भारत में यह पहला मामला है जब किसी चालक दल के ऐसे सदस्य को गिरफ्तार किया है जो रेक्टम में सोना छिपाकर लाया हो। आरोपी एयर होस्टेस को डीआरआई ने कोच्चि की विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर पकड़ा था। आरोपी महिला कोलकाता की रहने वाली है। 

बता दें कि एक दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के असिस्टेंट को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया है। यह मामला भी सोने की तस्करी से जुड़ा है। उनके पास सीमा से ज्यादा सोना था। वह दुबई से भारत लौटे थे। थरूर ने इस बारे में बताया कि वह स्टाफ का पूर्व सदस्य था। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक थरूर के पीएम शिव कुमार समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शिव कुमार के पास से आधा किलो सोना मिला है। सोने की कीमत 30 लाख रुपये बताई गई है। इस हिसाब से कन्नूर एयरपोर्ट पर पकड़े गए सोने की कीमत लगभग 60 लाख रुपये है।