ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशलव-जिहाद कानून पर भड़के ओवैसी, कहा- अगर बीजेपी शासित राज्यों को कानून बनाना है तो MSP पर बनाए

लव-जिहाद कानून पर भड़के ओवैसी, कहा- अगर बीजेपी शासित राज्यों को कानून बनाना है तो MSP पर बनाए

मध्य प्रदेश में लव-जिहाद कानून के लिए अध्यादेश को लेकर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए। ओवैसी ने कहा कि संविधान में लव-जिहाद की कोई परिभाषा नहीं है। ओवैसी ने कहा कि अगर बीजेपी शासित राज्य...

लव-जिहाद कानून पर भड़के ओवैसी, कहा- अगर बीजेपी शासित राज्यों को कानून बनाना है तो MSP पर बनाए
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 29 Dec 2020 08:58 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में लव-जिहाद कानून के लिए अध्यादेश को लेकर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए। ओवैसी ने कहा कि संविधान में लव-जिहाद की कोई परिभाषा नहीं है। ओवैसी ने कहा कि अगर बीजेपी शासित राज्य कानून बनाना चाहते हैं तो उन्हें एमएसपी को लेकर कानून बनाना चाहिए और रोजगार देना चाहिए। 

ओवैसी ने कहा कि भारतीय संविधान में आर्टिकल 21, 14 और 25 के अंतर्गत देश के किसी भी नागरिक के व्यक्तिगत जीवन में सरकार की कोई भूमिका नहीं है। ओवैसी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी साफतौर पर संविधान के मौलिक अधिकारों के उल्लंघन करने में संलिप्त है।

बता दें कि मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल ने कथित लव जिहाद के खिलाफ मंगलवार को मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020 को मंजूरी दे दी। इस अध्यादेश के जरिए शादी तथा किसी अन्य कपटपूर्ण तरीके से किए गए धर्मांतरण के मामले में अधिकतम 10 साल की कैद का प्रावधान किया गया है।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मध्यप्रदेश के कानून एवं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यहां संवाददाताओं को बताया, 'मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक-2020 को मंगलवार को अध्यादेश के रूप में मंत्रिमंडल ने अपनी मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा, इस अध्यादेश को प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के पास उनकी स्वीकृति के लिए भेजा गया है और उनकी मंजूरी मिलते ही यह कानून के रूप में प्रदेश में लागू हो जाएगा।

मिश्रा ने बताया, मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020 सहित कई अन्य अध्यादेशों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी दी गई। उन्होंने कहा कि इन विधेयकों को कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के चलते 28 दिसंबर से शुरू होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा के तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र के स्थगित हो जाने से सदन में पेश नहीं किया जा सका। बता दें कि मध्य प्रदेश से पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भी लव जिहाद को लेकर सख्त कानून बना रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें