DA Image
7 मई, 2021|4:08|IST

अगली स्टोरी

बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले, ओवैसी ने ममता को दी यह नसीहत

aimim chief asaduddi owaisi slams tmc govt for not allowing his rally in kolkata

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की वापसी के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दफ्तरों और कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं। बीजेपी का कहना है कि मतगणना के बाद उसके कम से कम 9 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है। उनके घरों और दुकानों में लूटपाट की जा रही है तो आगजनी और तोड़फोड़ की भी कई घटनाएं हुई हैं। इस बीच, ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हिंसक घटनाओं की निंदा करते हुए ममता बनर्जी को नसीहत दी है कि लोगों की जिंदगी बचाना उनका पहला कर्तव्य है।

ओवैसी ने कहा, ''जीवन का अधिकार मौलिक अधिकार है। किसी भी सरकार का पहला कर्तव्य लोगों की जिंदगी बचाना है। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, वे अपने मौलिक कर्तव्य में विफल हैं। देश के किसी भी हिस्से में, लोगों की जिंदगी बचाने में किसी भी सरकार की असफलता की हम निंदा करते हैं।''

इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन करके कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर चिंता जाहिर की है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन के बंगाल दौरे पर पहुंचे हैं। वह हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के घर जाएंगे। राज्य में तीसरी बार बहुमत हासिल करने वालीं ममता बनर्जी बुधवार को शपथ ग्रहण करने जा रही हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:AIMIM chief Asaduddin Owaisi on WB violence protecting lives of people is first duty of any government