AIIMS Resident Doctors Association gives 48 Hours Ultimatum to Mamata Government - एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन का ममता सरकार को 48 घंटे का अल्टीमेटम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन का ममता सरकार को 48 घंटे का अल्टीमेटम

during the day  members of kolkata   s civil society stood by the agitating doctors  film director-act

पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित नील रतन सरकार अस्पताल (एनआरएस) में सोमवार रात डॉक्टरों से हुई मारपीट के खिलाफ शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन पूरे देश में फैल गया है। राज्य के 100 से अधिक डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सोमवार को डॉक्टरों से राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है।

एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन का अल्टीमेटम

उधर, एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों एसोसिएशन ने ममता सरकार को दिया 48 घंटा का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि कहा मांगें पूरी नहीं होने पर एम्स में करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

17 जून को डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल

 इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल में आंदोलनरत डॉक्टरों के प्रति एकजुटता जताते हुये शुक्रवार से तीन दिन के राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के साथ सोमवार 17 जून को हड़ताल का आह्वान किया है।

ये भी पढ़ें: Didi vs doctors: ममता की माफी पर अड़े हड़ताली डॉक्टर, हालात गंभीर

आईएमए ने चिकित्सा सेवा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा पर नियंत्रण के लिए एक केंद्रीय कानून बनाने की मांग से आगे जाते हुए कहा कि इस कानून का उल्लंघन करने वालों को सात साल की सजा का प्रावधान होना चाहिए। आईएमए ने यह भी कहा कि शुक्रवार से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन शनिवार और रविवार को भी जारी रहेगा। इसमें डॉक्टर काले रंग के बिल्ले लगाएंगे और धरना देने के अलावा शांति मार्च निकालेंगे।

आईएमए के महासचिव आरवी असोकन ने कहा कि आईएमए एनआरएस मेडिकल कॉलेज में हिंसक भीड़ का शिकार बने डॉ. परिबाहा मुखर्जी के प्रति हुई हिंसा की निंदा करता है। उन्होंने सोमवार को सभी चिकित्सा सेवा संस्थानों में गैर आवश्यक सेवाओं के राष्ट्रीय स्तर पर रोकने का आह्वान किया। सुबह छह बजे से ओपीडी सेवाएं बंद कर दी जाएंगी और इस दौरान आपातकालीन सेवाएं काम करती रहेंगी।

ये भी पढ़ें: हड़ताल से बंगाल में बिगड़े हालात, 300 से अधिक डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AIIMS Resident Doctors Association gives 48 Hours Ultimatum to Mamata Government