एम्स के डॉक्टर ने बयां किया मरीजों का दर्द, ट्वीट कर लिखा- धूप हो या बारिश, बाहर लेटने को मजबूर - AIIMS Doctor Tweet Marizo Ka Dard Koya Bayan DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एम्स के डॉक्टर ने बयां किया मरीजों का दर्द, ट्वीट कर लिखा- धूप हो या बारिश, बाहर लेटने को मजबूर

aiims emergency  twitter photo

एम्स के डॉक्टर और स्टाफ ने सोशल मीडिया पर मरीजों की परेशानी को उठाते हुए कुछ तस्वीरें साझा की हैं। इन तस्वीरों में मरीज धूप में स्ट्रेचर पर लेटे हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, एम्स की इमरजेंसी के बाहर मरीजों के लिए शेड नहीं होने के कारण उन्हें बाहर घंटों इसी हाल में इंतजार करना पड़ता है। 

एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने ट्विटर पर लिखा है कि इमरजेंसी के बाहर शेड या अन्य व्यवस्था नहीं होने से मरीजों को अंदर नंबर आने तक धूप और बरसात में बाहर ही रहना पड़ता है।  

पत्र लिखा था : एम्स के एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने इमरजेंसी के बाहर शेड लगवाने के लिए पत्र लिखकर मांग की थी। लेकिन, इंजीनियरिंग विभाग ने फायर की एनओसी नहीं मिलने का हवाला देते हुए इससे इंकार कर दिया। 

तीमारदार-मरीजों ने कहा, जल्द शेड बने
एम्स में इमरजेंसी के बाहर बड़ी संख्या में मरीज पहुंचते हैं। पटना से आए सुरेश ने बताया कि यहां प्रतीक्षा कक्ष है लेकिन इसमें इमरजेंसी में दाखिला लेने के लिए आने वाले उन्हीं मरीजों और उनके तीमारदारों को जगह मिलती है, जिनकी स्क्रीनिंग होती है। वहीं, बड़ी तादात में ऐसे मरीज भी होते हैं जिन्हें चार से पांच घंटे तक इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में वे धूप हो या बारिश इमरजेंसी के बाहर ही स्ट्रेचर पर लेटने के लिए मजबूर रहते हैं। अन्य मरीजों व तीमारदारों ने भी शेड की जरूरत बताई। कहा कि इसका शीघ्र निर्माण कराया जाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AIIMS Doctor Tweet Marizo Ka Dard Koya Bayan