ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअहमदाबाद पुलिस ने हार्दिक पटेल समेत 9 लोगों को हिरासत में लिया

अहमदाबाद पुलिस ने हार्दिक पटेल समेत 9 लोगों को हिरासत में लिया

कांग्रेस समर्थित पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) नेता हार्दिक पटेल को आज अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने यहां उनके आवास के पास से उस समय हिरासत में ले लिया जब वह बिना अनुमति के अनशन के लिए निकल...

अहमदाबाद पुलिस ने हार्दिक पटेल समेत 9 लोगों को हिरासत में लिया
नई दिल्ली। एजेंसीSun, 19 Aug 2018 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस समर्थित पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) नेता हार्दिक पटेल को आज अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने यहां उनके आवास के पास से उस समय हिरासत में ले लिया जब वह बिना अनुमति के अनशन के लिए निकल रहे थे। क्राइम ब्रांच के पुलिस इंस्पेक्टर एस एल चौधरी ने बताया कि हार्दिक और उनके आठ अन्य साथियों जिसमें पास के पूर्व संयोजक मनोज पनारा, धार्मिक मालविया और अल्पेश कथिरिया भी शामिल हैं, को सोला भागवत/एसजी हाईवे के पास स्थित उनके आवास से निकलते समय हिरासत में लिया गया। वे बिना अनुमति के अनशन के लिए कार से निकोल की तरफ जाने वाले थे। 

चौधरी ने बताया कि हार्दिक और आठ अन्य को हिरासत में लिया गया है, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है। बता दें कि किसानों की कर्ज माफी और पाटीदार आरक्षण के मुद्दे को लेकर हार्दिक ने 25 अगस्त से यहां निकोल क्षेत्र अथवा किसी अन्य इलाके में अनशन के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी थी और ऐसा नहीं होने पर उन्होंने इसके विरोध में आज से अपने 500 समर्थकों के साथ निकोल इलाके में एक दिन का सांकेतिक उपवास करने की घोषणा की थी। 

उन्होंने यह भी दावा किया था कि अगर अनशन के लिए स्थल नहीं मिला तो वे कार में बैठ कर ही अनशन करेंगे। घर से निकलते ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान उनकी पुलिस के साथ कहासुनी भी हुई। बाद में उन्हें और अन्य आठ को क्राइम ब्रांच ले जाया गया। उधर, इसके विरोध में सूरत में प्रदर्शन कर रहे पास के लगभग 20 कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में ले लिया गया। वे सभी राम धुन कर मिनी बाजार के पास विरोध जता रहे थे। इन लोगों ने कथित तौर पर इससे पहले रास्ते पर कचरे का ढेर भी बिखेर दिया था।
सिद्धू ने दी सफाई- मुझे POK के राष्ट्रपति के बगल में बैठाया गया

इससे पहले हार्दिक ने एक ट्वीट में दावा किया कि उनके करीब डेढ़ सौ समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है और उनके समेत 59 लोगों को उनके घर में नजरबंद किया गया है। उन्होंने कहा कि 26 समर्थकों को चोटिला में पकड़ा गया है और 58 पूर्व अहमदाबाद में।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें