DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  कोरोना की वजह से फिर बंद होंगी ट्रेनें? मुंबई-अहमदाबाद तेजस पर एक महीने तक ब्रेक

देशकोरोना की वजह से फिर बंद होंगी ट्रेनें? मुंबई-अहमदाबाद तेजस पर एक महीने तक ब्रेक

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Ashutosh Ray
Fri, 02 Apr 2021 01:02 AM
कोरोना की वजह से फिर बंद होंगी ट्रेनें? मुंबई-अहमदाबाद तेजस पर एक महीने तक ब्रेक

देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच भारतीय रेलवे ने मुंबई सेट्रल से अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन एक महीने के लिए बंद कर दिया है। रेलवे ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है। रेवले ने कहा है कि वर्तमान में कोरोना वायरस केस में बढ़ोतरी को देखते हुए मुंबई-अमहदाबाद के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन (82902/82901) को दो अप्रैल से अगले एक महीने तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र पहले स्थान पर हैं। महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस के 43 हजार से अधिक नए केस सामने आए हैं। अकेले मुंबई में कोरोना वायरस के 8 हजार से अधिक नए मामले दर्ज हुए हैं। जबकि महाराष्ट्र के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू और कुछ जगहों पर लॉकडाउन भी लगाया गया है।

मुंबई में फरवरी की तुलना में 475 फीसदी उछाल
मुंबई में इस साल मार्च में कोविड-19 के 88,710 मामले सामने आए हैं, जो कि फरवरी में सामने आए कुल मामलों से 475 फीसदी ज्यादा है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने यह जानकारी दी। इस साल शहर में फरवरी के महीने में 18,359 मामले सामने आए थे, वहीं जनवरी में यह आंकड़ा 16,328 था। इसका मतलब हुआ कि मार्च में मुंबई में पिछले महीने की तुलना में 70,351 ज्यादा मामले सामने आए। वहीं, जनवरी की तुलना में 72,382 ज्यादा मामले सामने आए।

गुजरात में भी बढ़ रहा है कोरोना
दूसरी ओर से गुजरात में भी कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। गुजरात में गुरुवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 2410 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 3,10,108 हो गई है। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दी। पिछले 24 घंटे में वायरस से नौ और लोगों की मौत होने से राज्य में मृतकों की कुल संख्या 4528 हो गई है। विभाग ने कहा कि इस दौरान 2015 रोगी ठीक हुए जिससे राज्य में वायरस से उबरने वाले लोगों की संख्या 2,92,584 हो गई है। 

इस साल पहली बार लगा है ब्रेक
बता दें कि इस साल यह पहला मौका है जब कोरोना वायरस को लेकर किसी ट्रेन के संचालन पर ब्रेक लगा है। ऐसे में यह भी सवाल उठने लगे हैं कि क्या देश में ट्रेनों के बंद होने का सिलसिल फिर से शुरू हो सकता है? हालांकि इस संबंध में भारतीय रेलवे की ओर से अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। पिछले साल कोरोना वायरस को लेकर लगाए गए लॉकडाउन में सभी ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। फिलहाल अधिकतर ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है।

संबंधित खबरें