DA Image
26 जनवरी, 2021|2:24|IST

अगली स्टोरी

अहमद पटेल के निधन पर सोनिया गांधी ने दुख जताया, कहा- मैंने एक दोस्त और वफादार सहयोगी खो दिया

sonia  video  corona

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता अहमद पटेल का आज यानी बुधवार को निधन हो गया। पटेल 71 वर्ष के थे और कुछ हफ्ते पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। अहमद पटेल ने बुधवार को तड़के तीन बज कर करीब 30 मिनट पर अंतिम सांस ली। उन्हें कांग्रेस पार्टी का संकटमोचक माना जाता था। उनके निधन पर कांग्रेस पार्टी समेत देश में शोक की लहर है। अहमद पटेल के निधन पर सोनिया गांधी ने भी दुख जताया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि मैंने एक वफादार सहयोगी और एक दोस्त खो दिया। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सोनिया गांधी ने कहा, 'अहमद पटेल के रूप में मैंने एक सहयोगी को खो दिया है, जिसका पूरा जीवन कांग्रेस को समर्पित था। मैं एक अपरिवर्तनीय कामरेड, एक वफादार सहयोगी और एक दोस्त खो चुकी हूं। उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी पूरी सहानुभूति है।" 

 

कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, राहुल-प्रियंका ने जताया शोक

गौरतलब है कि अहमद पटेल के पुत्र फैसल पटेल और पुत्री मुमताज सिद्दीकी ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर बताया कि उनके पिता ने बुधवार को तड़के तीन बज कर करीब 30 मिनट पर अंतिम सांस ली। उन्होंने कहा , 'दुख के साथ अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक मृत्यु की घोषणा कर रहा हूं। 25 तारीख को सुबह करीब 3.30 बजे उनका निधन हो गया।' फैसल और मुमताज ने बताया कि लगभग एक महीने पहले उनके पिता कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया। पटेल को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विश्वस्त सहयोगियों में से एक पटेल उनके राजनीतिक सलाहकार थे। कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रहे पटेल पार्टी के संकटमोचक के रूप में भी जाने जाते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कई अन्य नेताओं ने पटेल के निधन पर दुख जताया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ahmed Patel dies Congress president Sonia Gandhi condoles Ahmed Patel death says Lost an irreplaceable comrade faithful colleague