ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकर्नाटक चुनाव के बीच पाकिस्तान ने टीपू सुल्तान को बताया ‘टाइगर’

कर्नाटक चुनाव के बीच पाकिस्तान ने टीपू सुल्तान को बताया ‘टाइगर’

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर चढ़ते सियासी पारे के बीच पाकिस्तान ने टीपू सुल्तान को लेकर शुक्रवार को एक ट्वीट किया। पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में टीपू सुल्तान को...

कर्नाटक चुनाव के बीच पाकिस्तान ने टीपू सुल्तान को बताया ‘टाइगर’
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 04 May 2018 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर चढ़ते सियासी पारे के बीच पाकिस्तान ने टीपू सुल्तान को लेकर शुक्रवार को एक ट्वीट किया। पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में टीपू सुल्तान को ‘टाइगर ऑफ मैसूर’ बताया गया है।

इस ट्वीट के बाद भाजपा और कांग्रेस एक बार फिर टीपू सुल्तान के मुद्दे को लेकर आमने-सामने आ गए। भारतीय जनता पार्टी ने इस विडियो के जरिये कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर हमला बोला। प्रदेश भाजपा ने विडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा, मुख्यमंत्री जी, पाकिस्तान आपके हीरो की पुण्यतिथि मना रहा है।

आपके पाकिस्तानी दोस्तों ने उनको श्रद्धांजलि देने के लिए एक विडियो भी बनाया है और आपने उनके बारे में एक ट्वीट भी नहीं किया। पाकिस्तान सरकार आपकी ‘धर्मनिरपेक्षता’ पर भी सवाल उठा सकती है। इसलिए बिना देरी किए टीपू को विश करें। गौरतलब है कि शुक्रवार को मैसूर के शासक रहे टीपू सुल्तान की 219वीं पुण्यतिथि मनाई गई है।

इससे पहले पाकिस्तान सरकार की तरफ से ट्विटर पर लिखा गया, टीपू सुल्तान मैसूर रियासत के शासक थे, अंग्रेजी साम्राज्य के खिलाफ हुए संघर्ष में वीरता दिखाने के लिए उन्हें पहले स्वतंत्रता सेनानी के रूप में जाना जाता है। टीपू सुल्तान की 219वीं पुण्यतिथि के मौके पर उनके जीवन के कुछ पहलुओं पर नजर डालते हैं।

भाजपा-कांग्रेस में रहा है विवाद

दरअसल, कर्नाटक की सिद्धरमैया सरकार ने वर्ष 2015 से टीपू जयंती मनाना शुरू किया था। इसके बाद से हर साल राज्य सरकार टीपू जयंती पर कार्यक्रम आयोजित करती है। पिछले साल भाजपा नेता अनंत कुमार हेगड़े ने इसका कड़ा विरोध करते हुए टीपू को ‘बर्बर हत्यारा’ करार दिया था। भाजपा और आरएसएस ने भी राज्य सरकार के इस निर्णय की आलोचना की थी और इसे अल्पसंख्यकों के तुष्टीकरण की राजनीति बताया था।

10 साल तक भारत को नहीं पछाड़ पाएगा चीन, 7.9% की दर से बढ़ेगी इकॉनमी

AMU जिन्ना विवाद: अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बंद, छात्रों का धरना जारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें