ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअगस्ता वेस्टलैंड केस: कोर्ट ने CBI को बिचौलिये मिशेल से पूछताछ की दी इजाजत

अगस्ता वेस्टलैंड केस: कोर्ट ने CBI को बिचौलिये मिशेल से पूछताछ की दी इजाजत

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में अदालत ने सीबीआई को तिहाड़ जेल में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल से और पूछताछ करने की इजाजत दे दी है। सीबीआई ने क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ करने की अनुमति के लिए दिल्ली की एक...

अगस्ता वेस्टलैंड केस: कोर्ट ने CBI को बिचौलिये मिशेल से पूछताछ की दी इजाजत
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 20 Sep 2019 03:23 PM
ऐप पर पढ़ें

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में अदालत ने सीबीआई को तिहाड़ जेल में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल से और पूछताछ करने की इजाजत दे दी है। सीबीआई ने क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ करने की अनुमति के लिए दिल्ली की एक अदालत का रुख किया था। 

विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने मिशेल से 20 सितंबर तक इस अर्जी पर जवाब मांगा था। सीबीआई ने अपनी याचिका में जांच के लिए मिशेल के हस्ताक्षर और लिखावट के नमूने भी मांगे थे। एजेंसी ने अदालत को बताया था कि मिशेल से कुछ और दस्तावेजों के साथ पूछताछ करने की आवश्यकता है।
     
गौरतलब है कि अदालत ने हाल ही में मिशेल को जमानत देने से इनकार कर दिया था। दुबई से प्रत्यर्पित किए गए मिशेल को ईडी ने पिछले साल 22 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। इस साल 5 जनवरी को ईडी द्वारा दर्ज मामले में उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। घोटाले के सिलसिले में सीबीआई द्वारा दर्ज एक अन्य मामले में भी उसे न्यायिक हिरासत में रखा गया है।

मिशेल, प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई द्वारा की जा रही मामले की जांच में सामने आए तीन कथित बिचौलियों में से एक है। अन्य दो बिचौलिए गुइदो हेशके और कार्लो गेरोसा हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें