AGH has been wiped out says jammu kashmir DGP Dilbag Singh - AGUH कमांडर हामिद लल्हारी ढेर, आतंकी संगठन का भी हुआ सफाया: DGP DA Image
23 नवंबर, 2019|4:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AGUH कमांडर हामिद लल्हारी ढेर, आतंकी संगठन का भी हुआ सफाया: DGP

               -

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी कि आतंकी संगठन अंसार गवाजतउल हिंद का सफाया हो गया है। डीजीपी ने कहा कि त्राल एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की पहचान हो गई है। ये तीनों आतंकी संगठन अंसार गवाजतउल हिंद के थे। इस एनकाउंटर में कमांडर हामिद लल्हारी भी मार गिराया गया है। दिलबाग सिंह ने कहा कि एनकाउंटर में मारे गए तीनों आतंकी स्थानीय हैं और तीनों अंसार गवाजतउल हिंद के ही हैं। 

बता दें कि इससे पहले कश्मीर जोन पुलिस ने न्यूज एजेंसी को बताया कि जिन तीन आतंकियों को ढेर किया गया है उनके नाम नवीद ताक, हमीद लोन उर्फ हामिद लल्हारी और जुनैद भट्ट है। लल्हारी को मूसा के मारे जाने के कमांडर बनाया गया था।

ये भी पढ़ें: J&K में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मूसा के बाद आतंकी संगठन संभालने वाला हामिद लल्हारी ढेर

अलकायदा की कश्मीर इकाई अंसार गजवत उल हिन्द का तथाकथित प्रमुख जाकिर मूसा को इसी साल मई के महीने में सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था। मूसा दक्षिण कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। मूसा को पुलवामा के उसी इलाके में मार गिराया गया था, जहां साल 2016 में सेना ने हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को ढेर किया था। 

वार्ता के अनुसार, आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस के विशेष अभियान समूह ने संयुक्त अभियान छेड़ा था। सुरक्षा बल के जवान इलाके की  घेराबंदी कर रहे थे, तभी आतंकवादियों ने स्वाचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलायी। मुठभेड़ स्थल से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किये गये हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AGH has been wiped out says jammu kashmir DGP Dilbag Singh