DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीत का उत्साह: गुजरात, हिमाचल के बाद अब कर्नाटक जीतेंगे-अमित शाह,VIDEO

Amit Shah

1 / 2Amit Shah

amit Shah

2 / 2amit Shah

PreviousNext

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में शानदार जीत को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने वशंवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण के ऊपर बताया है। पार्टी को मिली दोनों राज्यों में जीत पर दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में भारी जश्न के बीच पहुंचे भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज का दिन पार्टी के लिए उमंग का दिन है और अब पार्टी पीएम मोदी के 2022 के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में काम करेगी।

केन्द्र के गरीब लक्ष्य कार्यक्रम की जीत

अमित शाह ने कहा कि उनकी पार्टी अब दोनों जगहों पर सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सबसे पहले गुजरात और हिमाचल की जनता का धन्यवाद देना चाहता हूं कि मोदी की विकास यात्रा में इन दोनों राज्यों के लोगों ने विश्वास जताया। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री की नीतियों और केन्द्र सरकार के गरीब लक्ष्य कार्यक्रम की जीत है।

गुजरात में बढ़ा भाजपा का वोट का प्रतिशत

अमित शाह ने इस मौके पर कहा कि नए युग में हमारा लोकतंत्र प्रवेश कर रहा है और इसका श्रेय उन करोड़ों कार्यकर्ताओं को जाता है जो पीएम मोदी के नेतृत्व में लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी गुजरात में 1995 के बाद लगातार छठी बार सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि गुजरात में साल 2012 में भाजपा को 47.85 फीसदी वोट मिला था लेकिन इस बार यह 49.10 फीसदी है यानि एक फीसदी से ज्यादा बढ़ा है। आत्मविश्वास से लबाबल भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कर्नाटक समेत आनेवाले सभी चार राज्यों के विधानसभा को हम जीत लेंगे।

प्रचार का स्तर नीचे ले जाने का प्रयास
अमित शाह ने कहा कि इस चुनाव के दौरान प्रचार का स्तर काफी नीचे ले जाने का प्रयास हुआ। उन्होंने कहा कि घोर जातिवादी प्रचार के बावजूद एक फीसदी का उनके वोट में इजाफा हुआ है। शाह ने आगे कहा कि जिस तरह से पूरे चुनाव को जातिवाद की आड़ में झोंकने का प्रयास किया गया उसे जनता ने नकारा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व ने जो आउटसोर्सिंग के जरिए चुनाव लड़ने का प्रयास किया उसी के चलते उनके कई बड़े नेता हार गए। 

उधर, दो राज्यों में पार्टी के विजय को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भव्य जीत करार दिया है। गुजरात और हिमाचल की जीत पर अलग-अलग ट्वीट करते हुए मोदी ने लिखा है- जीता विकास, जीता गुजरात। जय जय गरवी गुजरात।

 

इसके साथ ही, हिमाचल जीत पर मोदी ने ट्वीट किया- हिमाचल प्रदेश में लहराया कमल, विकास की हुई भव्य जीत।      

मोदी ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है- मैं गुजरात और हिमाचल के लोगों का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने भाजपा में अपना विश्वास दिखाया है। मैं उन्हें यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि इन राज्यों के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे और इन राज्यों के लोगों की बिना थके हुए सेवा करेंगे।

पीएम मोदी ने आगे लिखा है कि चुनाव परिणाम यह दर्शाता है कि सुशासन और विकास के लिए पूरजोर समर्थन है। मैं भाजपा के उन कार्यकर्ताओं को सलाम करता हूं जिन्हें कठिन परिश्रम किया है जिसके चलते यह जीत मुमकिन हो पायी।
ये भी पढ़ें: गुजरात रिजल्ट: जहां से मोदी लड़ते रहे थे चुनाव, जानिए उस सीट का हाल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After victory in Himachal and Gujarat Prime Minister says strong support for politics of good governance and development