DA Image
14 जुलाई, 2020|3:27|IST

अगली स्टोरी

कोरोना लॉकडाउन खत्म के बाद सिनेमाहॉल पर इस शर्त पर ही देख सकेंगे फिल्म

cinema hall

देश की सबसे बड़ी थिएटर शृंखला पीवीआर अपने सिनेमाघरों में एक-एक सीट छोड़कर बुकिंग की सुविधा देने पर विचार कर रही है, ताकि लॉकडाउन खत्म होने के बाद दर्शक फिल्में देखने लौटें तो खुद को कोरोना के खतरे से महफूज महसूस करें। पीवीआर सिनेमा के सीईओ गौतम दत्ता ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से डरे सिनेप्रेमियों को सुरक्षा का एहसास कराने के लिए विभिन्न उपाय किए जाएंगे। इनमें सभी सिनेमाघरों को सैनेटाइज करने के साथ ही पीवीआर कर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी एहतियाती कदम उठाने के लिए प्रशिक्षित करना शामिल है। 

दत्ता के मुताबिक अगले कुछ हफ्तों तक सिनेमाघरों में दर्शकों के पास-पास बैठने पर पाबंदी होगी। अगर कोई शख्स दो टिकट बुक करेगा तो उसकी दोनों सीटों के बीच वाली सीट खाली रखी जाएगी। इसके अलावा टिकट बुकिंग काउंटर पर भी लोगों के लिए जरूरी दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा। 

यहां गरीब परिवारों को खाना देने से पहले फोन पर पूछे जाते हैं 5 सवाल

दत्ता ने बताया कि पीवीआर के सिनेमाघरों में अगले कुछ हफ्ते दर्शकों को पॉपकॉर्न का लुत्फ उठाने को नहीं मिलेगा। जहां तक कोल्डड्रिंक का सवाल है तो कंपनी सिर्फ कैन की बिक्री को इजाजत देने की सोच रही है। 

1997 में स्थापित पीवीआर भारत और श्रीलंका के 71 शहरों में कुल 841 स्क्रीन पर फिल्में दिखाता है। वह सालाना औसतन दस करोड़ से अधिक दर्शकों का मनोरंज करता है। कंपनी के 23 साल के इतिहास में पहली बार सिनेमाघरों को पूर्ण रूप से बंद करना पड़ा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:After the corona lockdown is over we will be able to watch bollywood movies on cinema hall only on this condition