After Salman Khurshid statment on Rahul Gandhi now know what Rashid Alvi has said - राहुल गांधी के इस्तीफे पर तीन महीने बाद घमासान, जानिए सलमान खुर्शीद के बाद क्या बोले अल्वी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी के इस्तीफे पर तीन महीने बाद घमासान, जानिए सलमान खुर्शीद के बाद क्या बोले अल्वी

congress leader rahul gandhi  rashid alvi and salman khurshid  file pic

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए तीन माह से अधिक वक्त हो चुका है, पर पार्टी में अभी भी त्यागपत्र को लेकर घमासान जारी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद जहां एक तरफ कह रहे हैं कि राहुल गांधी का पद छोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है।

वहीं, राशिद अल्वी सार्वजनिक तौर पर सलमान खुर्शीद पर पलटवार कर रहे हैं। यह सब महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान हो रहा है। इससे पार्टी की स्थिति का आंकलन मुश्किल नहीं है।
 

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान हुई इस बयानबाजी को लेकर पार्टी ने नाराजगी जताई है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव प्रचार में पार्टी भाजपा की कमजोरी, नाकामी और भ्रष्टाचार को बेनकाब रही है। हम उम्मीद करते हैं कि हमारे साथी भी अपनी पूरी ताकत भाजपा को बेनकाब करने में खर्च करे। यह ज्यादा अच्छा रहेगा। जहां तक सलमान खुर्शीद के बयान का सवाल है, इसके जवाब उन्हीं से ले।

इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा था कि राहुल गांधी के कदम ने सभी को सकते में छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि हम हार का विश्लेषण नहीं कर पाए कि हमारे हारने का कारण क्या रहा। सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे नेता दूर चले गए।

इस बयान पर बवाल मचने के बाद सलमान खुर्शीद ने सफाई देते हुए कहा कि पार्टी का मौजूदा हाल देखकर उन्हें दुख होता है। पार्टी की फिक्र होती है। पर इस सबके बावजूद वह पार्टी से नाता नहीं तोड़ेगे। वह उन लोगों में नहीं है, जो मुश्किल वक्त में पार्टी छोड़कर चले गए।

सलमान खुर्शीद के बयान के कुछ देर बाद ही पार्टी नेता राशिद अल्वी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के भीतर ऐसे नेता है, जो पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर दूसरा नेता अलग राग अलाप रहे हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। 'घर को आग लग गई, घर के चिराग से' शेर का जुमला दोहराते हुए राशिद अल्वी ने कहा कि राहुल गांधी गलत नहीं है। उन्हें कुछ नेताओं का समर्थन नहीं मिला। 

ये भी पढ़ें: खुर्शीद बोले-कांग्रेस से मोहभंग नहीं,लेकिन पार्टी का अस्तित्व खतरे में

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After Salman Khurshid statment on Rahul Gandhi now know what Rashid Alvi has said