ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशनहीं थम रहा बम की धमकियों का सिलसिला, अब बेंगलुरु के होटलों को उड़ाने का ईमेल

नहीं थम रहा बम की धमकियों का सिलसिला, अब बेंगलुरु के होटलों को उड़ाने का ईमेल

बेंगलुरु के तीन होटलों को उड़ान की धमकी मिली थी, जिसके बाद जांच में यह फर्जी निकली। उन्होंने बताया कि होटलों को कथित रूप से ईमेल से धमकी मिली है जिसके बाद व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया।

नहीं थम रहा बम की धमकियों का सिलसिला, अब बेंगलुरु के होटलों को उड़ाने का ईमेल
Nisarg Dixitएजेंसी,बेंगलुरुThu, 23 May 2024 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के तीन पांच सितारा होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली लेकिन जांच के बाद यह फर्जी निकली। खास बात है कि यह मामला ऐसे समय पर सामने आया है, जब शहर के ही रामेश्वरम ब्लास्ट की जांच जारी है। इसके अलावा एक दिन पहले ही नॉर्थ ब्लॉक को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जो जांच के बाद अफवाह निकली। 

पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि बेंगलुरु के तीन होटलों को उड़ान की धमकी मिली थी, जिसके बाद जांच में यह फर्जी निकली। उन्होंने बताया कि होटलों को कथित रूप से ईमेल से धमकी मिली है जिसके बाद व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया और धमकी फर्जी साबित हुई।

नॉर्थ ब्लॉक को मिली बम की धमकी अफवाह निकली
नॉर्थ ब्लॉक को बुधवार को बम से उड़ाने की धमकी कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने के बाद अफवाह घोषित कर दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नॉर्थ ब्लॉक में गृह मंत्रालय स्थित है। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी के मुताबिक, मंत्रालय में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी को करीब साढ़े तीन बजे ईमेल के जरिए धमकी मिली। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ईमेल में लिखा था कि 'इमारत में बम रखा है जो फटने वाला है। अधिकारी ने बताया कि आईपी एड्रेस और ईमेल के अन्य विवरण की पड़ताल की जा रही है। नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि ईमेल एक गुमनाम जीमेल पते से भेजा गया था और संदेह है कि भेजने वाले ने वीपीएन का उपयोग किया है, जिससे आईपी एड्रेस का पता नहीं चल पाता। 

अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस का विशेष प्रकोष्ठ प्राथमिकी दर्ज कर सकता है, जो पहले ही जांच शुरू कर चुका है। नॉर्थ ब्लॉक में खोज अभियान के लिए पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मियों, खोजी कुत्तों का दस्ता, बम निरोधक दस्ता तैनात किया गया था। अग्निशमन अधिकारी प्रेमलाल ने कहा कि दमकल की दो गाड़ियां भी वहां थीं। दिल्ली पुलिस ने इमारत की गहन तलाशी लेने के बाद बम की धमकी को अफवाह बताया। 

गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा, 'पूरी इमारत की गहन तलाशी ली गई है और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। सुरक्षा एजेंसियां इस निष्कर्ष पर पहुंची हैं कि ईमेल एक अफवाह था।'