ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशVIDEO: यूपी राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा पर कसा तंज, जानें क्या कहा

VIDEO: यूपी राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा पर कसा तंज, जानें क्या कहा

यूपी राज्यसभा चुनाव में मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने सपा-बसपा गठबंधन चुटकी ली है। योगी ने कहा कि जनता ने समाजवादी पार्टी का अवसरवादी चेहरा देखा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी...

VIDEO: यूपी राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा पर कसा तंज, जानें क्या कहा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 24 Mar 2018 01:28 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी राज्यसभा चुनाव में मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने सपा-बसपा गठबंधन चुटकी ली है। योगी ने कहा कि जनता ने समाजवादी पार्टी का अवसरवादी चेहरा देखा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी दूसरों से ले सकती है, लेकिन दे नहीं सकती। बीजेपी की जीत को उन्होंने राज्य की जनता की जीत बताया।

यूपी राज्यसभा चुनाव परिणाम आने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए योगी ने सपा-बसपा गठबंधन पर करारा हमला किया। योगी ने बिना नाम लिए बसपा को सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि समझदार के लिए यह अवसर है कि लगी हुई ठोकर से सबक लेकर संभल जाएं।

बताते चलें कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा को समर्थन देने के बदले बसपा ने राज्यसभा चुनाव में सपा से रिटर्न गिफ्ट मांगा था। लेकिन बीजेपी के आगे दोनों दलों का गठबंधन फीका पड़ गया। सपा-बसपा का जादू इस बार नहीं चल सका। बसपा एक सीट पर जीत की उम्मीद लगाए हुए थी जिसपर बीजेपी ने पानी फेर दिया। 

सपा बसपा के स्वभाव कभी मेल नहीं खाते : महेंद्र नाथ पांडेय

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सपा-बसपा गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि यह गठबंधन स्वार्थों का था। दोनों दलों के स्वभाव कभी मेल नहीं खाते हैं। राज्यसभा में नौ प्रत्याशियों को जिताने में हमारी रणनीति इस स्वार्थी गठबंधन पर भारी पड़ी। इस शानदार जीत के हौंसले के साथ अब हम 2019 के लोकसभा चुनावों में भी अपनी विजय पताका फहराएंगे। हमें अपने सहयोगी दल अपना दल और सुहेलदेव पार्टी पर भी गर्व है, जिन्होंने हमें सभी 9 प्रत्याशियों की जिताने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

हार के बाद बसपा ने भाजपा पर लगाए संगीन आरोप

वहीं बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा ने बीजेपी की जीत को धनबल की जीत बताया है। उन्होंने कहा कि हमारे दो विधायकों को अगवा किया गया था। हमारे समर्थकों को धमकी दी गई। निर्वाचन अधिकारी की तरफ से बेईमानी हुई है। हमने चुनाव आयोग से शिकायत की है। बीजेपी ने वोट खरीदा है। वहीं गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष लेंगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की धांधली की वजह से बसपा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर चुनाव हारे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में यह बातें मतगणना स्थल पर कही।

उन्होंने कहा कि बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को जेल को वोट डालने से रोका गया। एक तरह से देखा जाए तो उनके दो विधायकों को अगवा किया गया। एक वोट डालने नहीं दिया गया और दूसरे को धमकाकर क्रास वोटिंग कराई गई। भाजपा हारी हुई सीट को ताकत के दम पर जीती। राज्यसभा चुनाव के दौरान जमकर धांधली की गई। यहां तक मतगणना में भी धांधली हुई है।

UP राज्यसभा चुनाव के परिणाम: इन्हें मिली जीत 

अरुण जेटली (बीजेपी) 
अनिल जैन (बीजेपी) 
जेवीएल नरसिम्हा राव (बीजेपी) 
अशोक वाजपेयी (बीजेपी) 
हरनाथ सिंह यादव (बीजेपी) 
कांता कर्दम (बीजेपी) 
विजयपाल तोमर (बीजेपी) 
सकलदीप राजभर (बीजेपी) 
अनिल अग्रवाल (बीजेपी) 
जया बच्चन (सपा) 

UP राज्यसभा चुनाव परिणाम: बीजेपी ने जीती 9 सीट, बीएसपी के भीमराव हारे

RS Election Results: कर्नाटक में कांग्रेस ने 3, BJP ने एक सीट जीती

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें