DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर में आतंकियों पर काल बनकर मंडरा रही है सेना, जैश को नहीं मिल रहा कोई लीडर

lt gen kjs dhillon  ani twitter april 24  2019

लेफ्टिनेंट जनरल के. जे. एस. ढिल्लों ने बुधवार को कहा कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की जिससे ऐसी स्थिति बन गई है कि कोई भी इस संगठन का नेतृत्व लेने के लिए इच्छुक नहीं है।

लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लों ने जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह एवं सीआरपीएफ महानिरीक्षक जुल्फिकार हसन ने यहां पुलिस नियंत्रण कक्ष में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, “41 आतंकवादी मारे गए। इनमें से 25 जैश-ए-मोहम्मद के थे। 13 विदेशी आतंकवादी थे - पाकिस्तानी एवं श्रेणी ए और उससे ऊपर के।

श्रीनगर की चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लन ने कहा, “हमने जैश-ए-मोहम्मद के नेतृत्व को निशाना बनाया और अब स्थिति ऐसी है कि कोई भी घाटी में जैश की कमान नहीं संभालना चाहता। पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के हम जैश का शमन जारी रखेंगे।” डीजीपी सिंह ने कहा कि घाटी में 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकवादी हमले जैसे कुछेक मामलों को छोड़ 2018 में और उसके बाद से अब तक आतंकवाद को रोकने में कामयाबी मिली है।

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा PAK आतंकी कश्मीर में गिरफ्तार, मीडिया के सामने पाक को किया बेनकाब

लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखने वाले पाकिस्तान के एक आतंकवादी को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले से गिरफ्तार किया गया है। वह कश्मीर घाटी के कुछ क्षेत्रों में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से काम कर रहा था। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पाकिस्तान में पंजाब के मियानवाली क्षेत्र के मोहल्ला मियानी के रहने वाले मोहम्मद वकार अवान को इस सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया। उसे पुलिस नियंत्रण कक्ष में मीडिया के सामने पेश किया गया।

अवान उर्फ 'छोटा दुजाना' ने संवाददाताओं को बताया कि आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने से पहले उसे बताया गया था कि कश्मीर के लोगों पर सुरक्षा बल अत्याचार करते हैं, लेकिन उसने घाटी में ऐसी कोई चीज नहीं देखी। उसने संवाददाताओं को बताया, ''मैंने मुजफ्फराबाद में चार महीने का प्रशिक्षण लिया। मुझे बताया गया कि कश्मीर में महिलाओं और बच्चों पर अत्याचार हो रहा है। मस्जिदों में नमाज की इजाजत नहीं है और मुस्लिमों के घर तबाह किए जा रहे हैं। लेकिन उसने कश्मीर में अलग हालात देखा।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After Pulwama 41 Terrorist Killed No one willing to take up JeM leadership in the Kashmir Valley