DA Image
12 अप्रैल, 2021|2:55|IST

अगली स्टोरी

ट्रैक्टर परेड हिंसा को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर और अन्य के खिलाफ दिल्ली में भी केस दर्ज

shashi tharoor

नोएडा पुलिस के बाद अब दिल्ली पुलिस ने भी गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के दौरान आईटीओ पर एक प्रदर्शनकारी की मौत के बारे में लोगों को कथित रूप से गुमराह करने को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर, पत्रकार राजदीप सरदेसाई, द कारवां और अन्य के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आईपी एस्टेट थाने में भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले थरूर एवं छह पत्रकारों पर नोएडा पुलिस ने दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा को लेकर गलत खबर फैलाने के लिए राजद्रोह एवं अन्य आरोपों को लेकर मामला दर्ज किया था। 

मध्यप्रदेश पुलिस ने भी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा के बारे में 'गुमराह' करने वाले ट्वीट को लेकर थरूर एवं छह पत्रकारों के विरूद्ध मामला दर्ज किया है।

26 जनवरी को हजारों प्रदर्शनकारी किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान पुलिसकर्मियों से भिड़ गए थे। किसान यूनियनों ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों के निरस्त करने की मांग को लेकर यह ट्रैक्टर परेड निकाली थी। कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लालकिला पहुंच गए थे। कुछ ने तो लालकिले पर एक धार्मिक झंडा भी फहरा दिया था।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी सांसद शशि थरूर और कुछ पत्रकारों के खिलाफ नोएडा पुलिस द्वारा मामला दर्ज किए जाने की आलोचना करते हुए शनिवार को कहा था कि जनप्रतिनिधियों और पत्रकारों को भाजपा सरकार की ओर से धमकाने का चलन खतरनाक है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:after noida and madhya pradesh Delhi Police files Case Against Shashi Tharoor Others linked to tractor parade violence