ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकश्मीर हिंसा: लूट की घटनाओं के बाद J&K बैंक में कैश लेनदेन पर रोक

कश्मीर हिंसा: लूट की घटनाओं के बाद J&K बैंक में कैश लेनदेन पर रोक

आतंकवादियों द्वारा लगातार बैंक और कैश वैन लूटने की घटनाओं के मद्देनजर महबूबा मुफ्ती सरकार ने एक एडवाइजरी जारी करके बैंकों से कैश ट्रांजैक्शन रोकने को कहा है। शुक्रवार पीडीपी-बीजेपी सरकार ने शोपियां...

कश्मीर हिंसा: लूट की घटनाओं के बाद J&K बैंक में कैश लेनदेन पर रोक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरSat, 06 May 2017 08:09 AM
ऐप पर पढ़ें

आतंकवादियों द्वारा लगातार बैंक और कैश वैन लूटने की घटनाओं के मद्देनजर महबूबा मुफ्ती सरकार ने एक एडवाइजरी जारी करके बैंकों से कैश ट्रांजैक्शन रोकने को कहा है। शुक्रवार पीडीपी-बीजेपी सरकार ने शोपियां और दक्षिण कश्मीर की 40 बैंक शाखाओं में कैश लेनदेन रोकने का आदेश दिया गया है। राज्य सरकार के आदेश में कहा गया है कि इन 40 ब्रांचों में लूट की घटना को अंजाम देना बहुत आसान है। ये ब्रांच J&k बैंक के हैं। 

जम्मू-कश्मीर के बैंक के एक अधिकारी ने बताया, 'इन ब्रांचों को शिफ्ट नहीं किया जाएगा और सामान्य तरीके से इनमें काम चलता रहेगा। हालांकि कोई ग्राहक न को कैश जमा कर पाएगा और न ही निकाल पाएगा। ये ब्रांच रसीद के माध्यम से काम करेंगी और कोई नकद लेनदेन नहीं होगा।' कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि दक्षिण कश्मीर के एटीएम को भी शिफ्ट किया जाएगा।

बता दें कि 8 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा के बाद से लेकर अबतक घाटी में बैंक लूटने की कई घटनाएं हुई हैं। आतंकवादियों ने पिछले कुछ दिनों में दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित काकापोरा इलाके के एक बैंक से 3 लाख रुपये लूट लिए। 3 मई को पुलवामा जिले के ही वाहीबुघ गांव के एक देहाती बैंक से 4 हथियारबंद नकाबपोशों ने 5 लाख रुपये लूट लिए थे। इसके अलावा मंगलवार को कुछ अज्ञात हमलावरों ने यारीपोरा के एक बैंक में घुसकर 65,000 रुपये लूट लिए थे। उसी आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर बैंक की एक कैश वैन पर हमला किया और 5 पुलिसकर्मियों व 2 बैंक गार्ड्स को गोली मार दी। यह घटना कुलगाम जिले की है।

आतंकियों पर बड़ी कार्रवाईः कश्मीर में सेना का 15 साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन, घर में घुस ली तलाशी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें