ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशस्टार प्रचारक का दर्जा गंवाने के बाद बोले कमलनाथ, EC ने नहीं दिया था नोटिस

स्टार प्रचारक का दर्जा गंवाने के बाद बोले कमलनाथ, EC ने नहीं दिया था नोटिस

मध्य प्रदेश की 28 सीटों के लिए 3 नवंबर को होने जा रहा उपचुनाव से पहले चुनाव आयोग ने कमलनाथ का स्टार प्रचारक का दर्जा रद्द कर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। इधर, आचार संहिता उल्लंघन के कई मामले सामने...

स्टार प्रचारक का दर्जा गंवाने के बाद बोले कमलनाथ, EC ने नहीं दिया था नोटिस
एजेंसी,भोपाल।Sat, 31 Oct 2020 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश की 28 सीटों के लिए 3 नवंबर को होने जा रहा उपचुनाव से पहले चुनाव आयोग ने कमलनाथ का स्टार प्रचारक का दर्जा रद्द कर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। इधर, आचार संहिता उल्लंघन के कई मामले सामने आने और उसके बाद चुनाव आयोग की तरफ से हुई कार्रवाई के एक दिन बाद कमलनाथ ने कहा कि उन्हें आयोग से कोई नोटिस नहीं मिला था।

उन्होंने इस बात को दोहराया कि 'आइटम' कहकर टिप्पणी करने से उनके उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था। हालांकि, उन्होंने सवाल किया कि क्या स्टार प्रचारक कोई पद है।

कमलनाथ ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा- “स्टार प्रचार कौन सा पद या पॉजिशन रखता है? चुनाव आयोग ने मुझे कोई नोटिस नहीं दिया और ना ही इस बारे में पूछा। फिर क्यों आयोग ने चुनाव प्रचार के आखिरी दो दिनों में ऐसा किया ये तो सिर्फ वही जानते हैं।”

चुनाव प्रचार 1 नवंबर को खत्म हो रहा है। मध्य प्रदेश में 3 नवंबर को 28 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने जा रहा है। सत्ता में आने के लिए कांग्रेस को सभी 28 सीटें जीतनी होगी। दूसरी तरफ, बीजेपी राज्य की सत्ता में बनी रहेगी अगर वह 9 सीट जीतती है क्योंकि इससे उसके सीटों का आंकड़ा 230 सदस्यीय विधानसभा में 116 का आंकड़ा छू लेगी।

चुनाव प्रचार के दौरान कमलनाथ ने एक महिला मंत्री के लिए 'आइटम' शब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बाद उनका स्टार प्रचारक दर्जा खत्म कर दिया गया है। अपनी टिप्पणी के बचाव करेत हुए कमलनाथ ने कहा का जब उन्होंने 'आइटम' कहा था तब उनके कहने का मतलब एजेंडा था।

कमलनाथ ने कहा- “मैं कई वर्षों में लोकसभा में था। वहां पर यह एजेंडा शीट में शामिल किया जाता है, आइटम नंबर-1, आइटम नंबर-2... इसले यह मेरे दिमाग में था। मैंने यह किसी का अनादर करने के लिए नहीं कहा था।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें