After Lok Sabha elections alternative government will be formed says sharad Pawar - लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद वैकल्पिक सरकार बनेगी :पवार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद वैकल्पिक सरकार बनेगी :पवार

NCP प्रमुख शरद पवार

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को विश्वास जताया कि 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद केंद्र में एक ''उपयुक्त वैकल्पिक सरकार बनेगी।

पवार ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ''मैं यह नहीं कह सकता कि उपयुक्त वैकल्पिक सरकार परिणाम के अगले दिन बन जाएगी या एक पखवाड़े के भीतर बनेगी क्योंकि अगली सरकार बनाने के लिए न्योता देने का विशेषाधिकार राष्ट्रपति के पास है। लेकिन जिसे भी बुलाया जाता है, उसे लोकसभा में बहुमत साबित करना होगा।

पवार ने कहा, ''23 मई को नतीजे आने के बाद हम साथ बैठेंगे और सरकार गठन पर चर्चा करेंगे। महाराष्ट्र में कांग्रेस और राकांपा ने गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़े। लेकिन हमने जानबूझकर राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन नहीं किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर व्यक्तिगत निशाना साधने का आरोप लगाते हुए पवार ने कहा, ''प्रधानमंत्री को जिम्मेदारी के साथ बोलना चाहिए। मैंने अपने जीवन में 14 चुनाव जीते हैं।

लोकसभा चुनाव 2019: क्यों योगी के हमशक्ल के साथ घूम रहे हैं अखिलेश?

मतगणना के बाद सीएम कमलनाथ की कुर्सी के चारों पाये हिलने वाले हैं: शाह

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After Lok Sabha elections alternative government will be formed says sharad Pawar