ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस कार्यक्रम में दिखे जगदीश टाइटलर, हरसिमरत ने कहा- सिखों के प्रति नहीं सम्मान

कांग्रेस कार्यक्रम में दिखे जगदीश टाइटलर, हरसिमरत ने कहा- सिखों के प्रति नहीं सम्मान

शीला दीक्षित (Sheila Dixit) की तरफ से दिल्ली कांग्रेस (Delhi Congress Chief) का कार्यभार संभालने के लिए बुधवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान 1984 सिख विरोधी दंगों के आरोपी जगदीश टाइटल के शामिल...

कांग्रेस कार्यक्रम में दिखे जगदीश टाइटलर, हरसिमरत ने कहा- सिखों के प्रति नहीं सम्मान
हिटी,नई दिल्ली। Wed, 16 Jan 2019 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

शीला दीक्षित (Sheila Dixit) की तरफ से दिल्ली कांग्रेस (Delhi Congress Chief) का कार्यभार संभालने के लिए बुधवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान 1984 सिख विरोधी दंगों के आरोपी जगदीश टाइटल के शामिल होने पर अकाली दल (बादल) ने सीधा पार्टी पर निशाना साधा।

शीला को 10 जनवरी को दिल्ली कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। इसके साथ ही, देवेन्द्र यादव, राजेश लिलोठिया और हारून युसूफ को वर्किंग प्रसिडेंट नियुक्त किया गया है ताकि वे दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री की मदद कर सकें।

कार्यक्रम में टाइटलर की मौजूदगी ने अकाली दल के कान खड़े कर दिए। अकाली नेता हरसिमरत कौर ने एएनआई से कहा- “उनके परिवार ने इससे पहले क्या किया, राहुल उस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। यह साफ दिखाता है कि उन्हें सिखों के प्रति सम्मान नहीं है।”

31 अक्टूबर 1984 को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के देशभर में भड़के सिख विरोधी दंगे में नानावटी आयोग ने टाइटल को मुख्य आरोपी करार दिया था। दिल्ली हाईकोर्ट की तरफ से 1984 सिख विरोधी देंगे में आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद पिछले महीने कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने दिल्ली कोर्ट में सरेंडर किया था।

ये भी पढ़ें: शीला ने संभाली दिल्ली कांग्रेस की कमान, जगदीश टाइटलर भी रहे मौजूद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें