DA Image
20 अप्रैल, 2021|3:55|IST

अगली स्टोरी

अंतरिम बजट के बाद बोले पीएम मोदी- ये तो अभी सिर्फ एक ट्रेलर है

Prime Minister Narendra Modi said the budget will empower the people of the country.(PTI)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वित्तमंत्री पीयूष गोयल की तरफ से शुक्रवार को पेश किए गए बजट 2019 की जहां सराहना की तो वहीं दूसरी तरफ करदाताओं की उदारता और उनकी ईमानदारी के लिए भी उनकी तारीफ की।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि यह अंतरिम बजट एक ट्रेलर था और चुनावों के बाद भारत को विकास के रास्ते पर लेकर जाया जाएगा। यह मोदी सरकार का आखिरी बजट था क्योंकि इस साल अप्रैल से मई के बीच चुनाव होना है।

पीएम मोदी ने कहा- “मीडिल क्लास से लेकर श्रमिक तक, किसानों की तरक्की से लेकर बिजनेसमैन के विकास, लघु और सीमांत क्षेत्र के उत्पादन से लेकर नए भारत के अर्थव्यवस्था को गति देने तक इस अंतरिम बजट में सभी बातों का ध्यान रखा गया है।”

देश के विकास में करदाताओं के अहम योगदान पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा- यह मीडिल क्लास और अपर मीडिल क्लास की उदारता और ईमानदारी है जिनके टैक्स में योगदान के चलते योजनाए बनाई जाती हैं और गरीबों का कल्याण होता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह हमेशा से मांग थी कि 5 लाख तक वार्षिक आय को कर के दारये से बाहर रखा जाए। ‘हमारी सरकार ने इसे पूरा किया।’

पीएम मोदी ने कहा- "यह बजट गरीबों को सशक्त, किसानों को मजबूत, परिश्रम को सम्मान और मीडिल क्लास सपनों को साकार करने में मदद करेगा। यह बजट 130 करोड़ भारतीयों के नए भारत के सपने को साकार करने में उन्हें ऊर्जावान बनाएगा।"

ये भी पढ़ें: चिदंबरम का अंतरिम बजट पर हमला, बोले- कांग्रेस की कॉपी के लिए शुक्रिया

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:After interim budget populist push Prime Minister Narendra Modi says its Just a trailer