DA Image
28 अक्तूबर, 2020|7:13|IST

अगली स्टोरी

इंदौर के बाद खरगोन ने किया शर्मसार, लॉकडाउन के दौरान घर पर रहने की अपील करने वाले पुलिसकर्मियों पर पथराव

stone pelting on protest against tampering in shahi of bareilly 13 injured

मध्यप्रदेश के इंदौर के बाद खरगोन जिले शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है।  देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से निपटने के लिए स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी अपनी जान की बाजी लगा कर डटे हुए हैं। वहीं कई जगह इनके साथ बदसलूकी के मामले भी सामने आ रहे हैं। खरगोन जिले में लॉकडाउन के चलते घरों में रहने की अपील कर रहे पुलिसवालों पर हमला कर दिया गया, जिससे पुलिस का एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं इससे पहले इंदौर में बुजुर्ग महिला की स्क्रीनिंग करने गए स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पर पत्थर बरसाए गए और उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर मारा गया है। 
 
कोतवाली पुलिस सूत्रों के अनुसार शुक्रवार रात शहर में नागरिकों से लॉकडाउन का हवाला देते हुए घरों में रहने की अपील की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस बल जब खसखस वाड़ी क्षेत्र में पहुंचा, तब लोगों ने विवाद कर बल पर पथराव कर दिया। पथराव में नगर निरीक्षक कोतवाली का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस बल बुलाकर सर्चिंग आरंभ कर दी गई है तथा ड्रोन कैमरे की मदद से भी निगरानी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल हालात नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन का पालन करने की अपील रही पुलिस ने पूरे जिला मुख्यालय का भ्रमण कर स्थिति को सामान्य कर दिया है। नगर निरीक्षक ललित डागुर ने बताया कि उक्त क्षेत्र के नागरिक बार-बार बाहर आ रहे थे और उन्हें समझाइश देने के बाद अंदर जाने की चेतावनी भी दी गयी थी।

इससे पहले इंदौर के टाट पट्टी बाखल इलाके की है, जहां स्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव किया गया था। दरअसल, बुधवार को इंदौर के टाट पट्टी बाखल इलाके में कोरोना वायरस से संदिग्ध एक बुजुर्ग महिला का मेडिकल चेकअप करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की टीम, जिसमें डॉक्टर, नर्स और आशा कार्यकर्ता शामिल थे, लाने आई थी, जिसका वहां के लोगों ने विरोध किया और लोगों ने पथराव कर दिया। उन्होंने लाठी-डंडों से उनका पीछा किया और फिर किसी तरह स्वास्थ्यकर्मियों की टीम जान बचाते भागी। बता दें कि यह घटना ऐसे वक्त में हुई है जहां पूरा देश डॉक्टरों के लिए तालियां बजा रहा है और उनके योगदान को सराह रहा है, मगर वहीं कुछ लोग इन्हें गालियां भी दे रहे हैं और पत्थर भी मार रहे हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:After Indore Khargone shames pelted stones at policemen who appealed to stay home during lockdown