DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल उसी गांव से चुनाव अभियान शुरू करेंगे, जहां से इंदिरा, राजीव ने किया था

Congress President Rahul Gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुरुवार को गुजरात के धरमपुर में उसी लाल डूंगरी गांव से अपना 2019 का चुनाव अभियान शुरू करने जा रहे हैं जहां से 1980 में उनकी दादी इंदिरा गांधी, 1984 में उनके पिता राजीव गांधी और 2004 में उनकी मां सोनिया गांधी ने शुरू किया था।

कांग्रेस का मानना है कि लाल डूंगरी से चुनावी अभियान की शुरुआत शुभ होगी और ऐसा करने से केंद्र में उनकी सरकार बन सकती है। वहीं, इस दक्षिण गुजरात क्षेत्र के कई दूरदराज के गांव केवल कांग्रेस के पार्टी चिन्ह हाथ को पहचानते हैं और केवल पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद करते हैं।  

 

कांग्रेस सेवादल:राहुल बोले,2019 में उन्हें हराएंगे लेकिन मिटाएंगे नहीं

इस क्षेत्र से कांग्रेस का ऐतिहासिक महत्व जुड़ा है। इससे भलिभांति परिचित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राहुल की रैली से एक दिन पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ धरमपुर में बुधवार को ही  4,000 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी की एक क्लस्टर मीटिंग का आयोजन किया। बैठक में पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख जीतू वाघानी भी सम्मिलित हुए थे।

कांग्रेस ने छह फरवरी को अपनी जन आक्रोश रैली की घोषणा कर दी थी। अपनी गुरुवार की रैली में राहुल गांधी इस क्षेत्र में बुलेट ट्रेन के लिए किए गए भूमि अधिग्रहण का मुद्दा उठा सकते हैं क्योंकि इस परियोजना के कारण अपने उपजाऊ खेतों को खो रहे किसानों में केंद्र सरकार के खिलाफ नाराजगी है। यह मामला अब गुजरात हाईकोर्ट में फैसले का इंतजार कर रहा है। 

 

LS चुनाव:कांग्रेस को यूपी में मिला साथी,जानें किस दल के साथ किया गठबंधन

 

सूत्रों का कहना है कि पार्टी राज्य को कितना महत्वपूर्ण मानती है, यह प्रदर्शित करने के लिए दक्षिण गुजरात में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की एक बैठक होने की भी संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After Indira rajeev and soina congress president rahul gandhi starts election campaign form gujrat dhampur village