After IAF attack on Jaish terrorists across Loc And Balakot people reacts on social media - नियंत्रण रेखा पार हमले के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने निकाली दिल की बात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नियंत्रण रेखा पार हमले के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने निकाली दिल की बात

The strike on terror camp comes 12 days after the Pulwama terror attack which killed 40 CRPF jawans.

पुलवामा आतंकी घटना से लोगों में भरा गुस्सा मंगलवार की भोर शांत होता दिखा...मानो लोगों के कलेजे में सुलग रही आग ठंडी पड़ गई हो...। टीवी और सोशल मीडिया पर जैसे ही नियंत्रण रेखा पार पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकाने को भारतीय वायुसेना द्वारा तहस-नहस किए जाने की जानकारी मिली लोगों के मुंह से जय हिंद के नारे निकलने लगे। फिर क्या था, बस हर तरफ हिन्दुस्तान जिंदाबाद...जय हिंद की सेना...जयहिंद के नारे के साथ सोशल मीडिया पर मन की बात करने वालों की होड़ लग गई।

पहले फेसबुक पर लोगों द्वारा उकेरी गई भावनाओं की बात करते हैं। यहां किसी का नाम नहीं दिया जा रहा, बस उनकी भावनाएं आम लोगों के बीच साझा की जा रही हैं। यह नया भारत है दुश्मनों को घर में घुस कर मार गिराने वाला शूरवीरों का भारत है..., भारत को गर्व है अपनी सेना पर...। तो कोई लिखता है कि हमें भारतीय होने पर गर्व है...। 

कोई इसे देश भर में विश्वकप जीतने से ज्यादा खुशी की लहर जगह-जगह ढोल नगाड़े ताशे के बीच रंग गुलाल से लोग मना रहे हैं, यह बता रहा था। फेसबुक पर लोगों ने अपने गुस्से का भी जमकर इजहार किया है। उनके गुस्से के बारे में तो नहीं लिखा जा सकता है, मगर इसे समझा जरूर जा सकता है।

ये भी पढ़ें: एलओसी पार IAF की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने बुलायी आपात बैठक

लोगों की भावनाएं इससे भी समझी जा सकती हैं कि फेसबुक पर यह भी पोस्ट किया जा रहा है कि 'आज कोई भारतीय किसी नेता का गुणगान न करे, आज केवल और केवल सेना का दिन है। यह सेना का सजीव दिवस है। फेसबुक को अगर देखा जाए तो हर तरफ पुलवामा घटना से लेकर बालाकोट में हुई कार्रवाई चर्चाओं में है। कुछ लोगों ने वायुसेना की वीरता वाली तस्वीरें भी पोस्ट की हैं, तो कुछ ने यह भी कहा है कि भारत को ऐसी ही कार्रवाई की जरूरत है।

बात अब वाट्सएप ट्रेंड की करें तो लिखा जा रहा था कि आज सभी शहीदों के घर में तेरहवीं है, शहीदों की तेरहवीं के दिन भारतीय वायुसेना ने अपनी स्टाइल में श्रद्धांजलि दी है। कहा था न कि वह 56 इंच वाला छोड़ेगा नहीं...। अब शिकायत कम और शुक्रिया ज्यादा...। 

वाट्सएप इसी तरह की भावनाओं से भरा पड़ा है। कर्जा माफ तो कोई भी कर सकता है, लेकिन आतंकियों को साफ सिर्फ...और सिर्फ......कर सकता है। आतंकियों के ठिकानों पर बमबारी... भारतीय सेना को सलाम बधाई जय हिंद जय भारत। आतंकियों के खिलाफ भारतीय कार्रवाई को अपने-अपने तरीके से सभी ने सराहा है। इसमें कुछ चुभने वाली बातें की गई हैं तो कुछ आंख नम करने वाली बातें भी...।

ये भी पढ़ें: वायुसेना के हमले पर बोले उमर अब्दुल्ला- ये नया खेल है

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After IAF attack on Jaish terrorists across Loc And Balakot people reacts on social media