DA Image
2 मार्च, 2021|7:01|IST

अगली स्टोरी

मोदी सरकार के मंत्री कब लगवाएंगे कोरोना वायरस का टीका? राजनाथ सिंह ने दिया यह जवाब

covid vaccination

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोरोना के टीकाकरण की शुरुआत पर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने यह भी बताया कि केंद्र सरकार के मंत्री कब कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगे।

एक चैनल को दिए साक्षात्कार में राजनाथ सिंह ने कहा, मैं समझता हूं कि कोविड-19 के हमारे फ्रंट वॉरियर्स का वैक्सीनेशन जब पूरा हो जाएगा और जब पचास साल के ऊपर के लोगों के वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जब शुरू होगी, उस समय हम, राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोग भी वैक्सीन लगवाएंगे। 

राजनाथ सिंह ने यह बात एक सवाल के जवाब में दिया जिसमें उनसे पूछा गया कि विदेशों में पहले राजनीति हस्तियों को वैक्सीन लग रही है लेकिन हमारे देश में ऐसा नहीं हो रहा है। क्या आपको नहीं लगता कि वैक्सीन के प्रति विश्वास बढ़ाने के लिए नेताओं को पहले वैक्सीन लगवानी चाहिए थी। 

इस पर राजनाथ सिंह ने कहा, नहीं, मैं समझता हूं देश की जनता इसे इस रूप में नहीं लेगी। क्योंकि फाइलन ट्रायल हो चुका है। देश के वैज्ञानिकों ने और चिकित्सकों ने ट्रायल किया है। जनता को देश के वैज्ञानिकों और चिकित्सकों पर भरोसा है और हम लोग भी जनता को आश्वस्त कर रहे हैं।

बता दें कि कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने शनिवार को कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद वैक्सीन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए कहा था कि अगर वैक्सीन इतनी सुरक्षित और विश्वसनीय है और इसकी एफिकेसी सवाल से परे है तो फिर यह कैसे हो सकता है कि सरकार से जुड़ा कोई भी खुद के टीकाकरण के लिए आगे नहीं आया, जबकि दुनिया के अन्य देशों में ऐसा ही हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:after frontline workers modi governments ministers will take covid vaccine says rajnath singh